राहुल गांधी का वह भाषण तृणमूल कांग्रेस को नहीं भाया, जागो बांग्ला में लिखी वह बात

कांग्रेस के चिंतन शिविर में संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि भाजपा को केवल कांग्रेस हरा सकती है। किसी क्षेत्रीय पार्टी की इतनी ताकत नहीं है

82

राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर के समापन पर इशारे-इशारे में राहुल गांधी को 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विकल्प बताए जाने का कांग्रेस का पैंतरा तृणमूल कांग्रेस को नागवार गुजरा है। पार्टी ने अपने मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एनडीए के खिलाफ प्रमुख चेहरा होने का दावा किया है। कांग्रेस के चिंतन शिविर में संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि, भाजपा को केवल कांग्रेस हरा सकती है। किसी क्षेत्रीय पार्टी की इतनी ताकत नहीं है। इसके जवाब में सोमवार को जागो बांग्ला के संपादकीय में लिखा गया है कि वर्तमान में कांग्रेस भाजपा को टक्कर देने की स्थिति में है, इस पर कोई विश्वास नहीं करेगा। लोग यह बात भली-भांति जानते हैं कि ममता बनर्जी ही फिलहाल विपक्ष का मुख्य चेहरा हैं। बंगाल में तो कांग्रेस पूरी तरह से पंगु हो चुकी है।

यह भी पढे-“बिहार में ये कैसा बहार है, नीतीश के बदले सीएम तारकिशोर प्रसाद है!” गडकरी के बयान पर घमासान

कांग्रेस में गांधी परिवार के नेतृत्व पर सवाल खड़े करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने अपने मुखपत्र में लिखा है कि अपनी गलतियां और विफलताओं को दूसरे के सिर मढ़कर खुद को महान साबित करने की कोशिश हो रही है। सोनिया पुत्र की यह कोशिश युक्तिहीन है और इस पर कोई भी भरोसा करनेवाला नहीं है। सच्चाई यही है कि वर्तमान दौर में पूरे देश में विपक्ष के मुख्य चेहरे के तौर पर केवल ममता बनर्जी दिख रही हैं।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में तृणमूल कांग्रेस ने “नेशन वांट्स ममता दी” नाम से कैंपेन और वेबसाइट लॉन्च किया है। यह 2024 में ममता बनर्जी को विपक्ष का मुख्य चेहरा के तौर पर प्रोजेक्ट करने का अभियान है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.