Queen Elizabeth II Award: भारतीय मूल की ब्रिटिश गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने जीता पहला क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय पुरस्कार

भारतीय मूल की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को एक समारोह में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय वुमन ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नामित किया गया है।

86

ब्रिटेन में भारतीय मूल की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को एक समारोह में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय वुमन ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नामित किया गया। इस श्रेणी में यह अब तक का पहला पुरस्कार है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री लिज ट्रस के मंत्रिमंडल में इस महीने शामिल की गईं ब्रेवरमैन (42) ने कहा कि दिवंगत महारानी को समर्पित एशियन एचीवर्स अवार्ड्स 2022 में नई भूमिका निभाने के लिए यह सम्मान मिला है।

तमिल मूल की उमा और गोवा मूल के क्रिस्टी फर्नांडीस की बेटी ब्रेवरमैन ने समारोह को एक रिकार्ड किया हुआ संदेश भेजा, जहां उनके माता-पिता ने उनकी ओर से पुरस्कार ग्रहण किया।

ये भी पढ़ें – बिहार में गृहमंत्री ने लोकसभा और विधान सभा चुनाव को लेकर दिया ऐसा निर्देश

सुएला ब्रेवरमैन का भारत कनेक्शन
ब्रेवरमैन ने अपने संदेश में कहा, मेरी मां और पिता केन्या और मॉरीशस से 1960 के दशक में आए थे। वे हमारे एशियाई समुदाय के गौरवान्वित सदस्य हैं और मेरा जन्म वेम्बली में हुआ, जो एशियाई समुदाय का केंद्रीय स्थल है।विभिन्न श्रेणियों में विजेता घोषित किए गए भारतीय मूल के व्यक्तियों में प्रसारणकर्ता नगा मुंचेटट्टी को मीडिया श्रेणी में पुरस्कार दिया गया। करनजीत कौर बैंस को स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर पुरस्कार मिला है। वह वैश्विक स्तर पर ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली महिला सिख भारोत्तोलक हैं। लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड करतार लालवणी को दिया गया है, जो ब्रिटेन के स्वास्थ्यवर्धक ब्रांड विटाबायोटिक्स के संस्थापक हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.