पंजाब में किसानों ने क्यों निकाली ट्रैक्टर रैली! जानिये, इस खबर में

पंजाब के पटियाला में 'जमीन बचाओ संघर्ष समिति' के तत्वावधान में किसानों ने ट्रैक्टर निकाली। यह रैली किसानों ने अपनी जमीन कम कीमत पर खरीदने के विरोध में निकाली।

88

एक तरफ देश में कोरोना की सुनामी से राज्य सरकारों की नींद उड़ी हुई है तो दूसरी तरफ चंद किसान संगठन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन जारी रखने की जिद पर अड़े हुए हैं। देश में मची तबाही के बीच उन्होंने अपनी सारी जिम्मेदारी और नैतिकता को ताक पर रख दिया है।

इस बीच ‘जमीन बचाओ संघर्ष समिति’ के तत्वावधान में किसानों ने पंजाब में ट्रैक्टर रैली निकाली। यह रैली किसानों ने अपनी जमीन कम कीमत पर खरीदने के विरोध में निकाली। इस दौरान वे ट्रैक्टर्स के साथ पटियाला में प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आवास पर पहुंचे और अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की।

ये भी पढ़ेंः कोरोना की सुनामी के बीच आंदोलनकारी किसानों की खतरनाक जिद!

ये है आरोप
ट्रैक्टर रैली में शामिल किसानों का कहना है कि राज्य सरकार अपनी योजनाओं के लिए इनकी जमीन कम कीमत पर खरीद रही है। बता दें कि पंजाब की कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसानों के आंदोलन का खुला समर्थन प्राप्त है, लेकिन इस तरह के किसानों के आंदोलन ये सबूत हैं कि उनके राज्य में किसानों का बुरा हाल है।

ये भी पढ़ेंः ये है किसान आंदोलन समर्थक पंजाब सरकार की सच्चाई!

पहले भी आती रही हैं शिकायतें
इससे पहले भी पंजाब के किसानों की शिकायतें आती रही हैं। पिछले दिनों सुखदेव सिंह नामक एक किसान ने अपनी फसलों की खरीदी को लेकर सरकार के प्रति नाराजगी जताई थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि उनकी फसल बाजार में खुले में रखी गई है और सरकार उसकी खरीदी में देरी कर रही है। अगर इस बीच बारिश हो गई तो उनकी पूरी फसल बर्बाद हो जाएगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.