प्रधानमंत्री से मिले पंजाब के मुख्यमंत्री… जानें वे तीन मुद्दे जिन पर हुई बात

पंजाब में सबकुछ ठीक नहीं है। सिद्धू पिच पर लौटे नहीं हैं और अमरिंदर के खिलाफ कांग्रेस पार्टी लगातार बाउंसर मार रही है। इस सबके बीच मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी दिल्ली पहुंचे थे।

89

पंजाब के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की। यह भेंट लगभग एक घंटे चली। इसका महत्व इसलिए भी अधिक है क्योंकि, चैबीस घंटे पहले ही राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भेंट की थी। बैठक से बाहर निकलकर मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी नेवो तीन मुद्दे बताए जिनपर प्रधानमंत्री से चर्चा हुई है।

ये भी पढ़ें – शिवसेना ने कांग्रेस को बताया बीमार, बताया यह उपचार!

लड़ता पंजाब कांग्रेस के बीच मुख्यमंत्री चन्नी ने प्रधानमंत्री से भेंट की है। उनकी यह भेंट तीन मुद्दों पर आधारित रही।

कृषि कानून रद्द करें – पंजाब के सीएम ने अपनी भेंट के बाद बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री से तीनों संशोधित कृषि कानून रदद् करने की मांग की है। पंजाब का अर्थ चक्र कृषि पर आधारित है, जहां घर में अनाज की आवक आर्थिक अवस्था कैसी रहेगी यह तय करती है।

करतारपुर कॉरीडोर – करतारपुर कॉरीडोर कोविड-19 के कारण बंद है, इसे खोला जाए, जिससे सिख श्रद्धालू सीमा के उस पार पाकिस्तान जाकर मत्था टेक सकें।

पेट्रोल डीजल के दाम – प्रधानमंत्री से भेंट में मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने ईंधन के बढ़ते दामों पर चर्चा की। उन्होंने इसे नियंत्रण में रखने के प्रयासों पर जोर देने की बात की है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.