कोरोना काल में भी प्रधानमंत्री धनवान हो गए… पूंजी में हुई इतनी बढ़ोतरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी संपत्ति का विवरण सार्वजनिक किया है। जिसमें पिछले वर्ष की तुलना में बढ़ोतरी दिखी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना काल में भी धनवान हो गए हैं। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष की उनकी पूंजी में बढ़ोतरी हुई है। प्रधानमंत्री की वेबसाइट के अनुसार उनके नेटवर्थ में 22 लाख रुपए की बढ़ोतरी हुई है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी संपत्ति और जमा पूंजी के जो आंकड़े जारी किेये हैं, उसके अनुसार 31 मार्च को उनका बैंक बैलेंस 1.5 लाख रुपए और 36 हजार रुपए था। इसमें अब बढ़ोतरी हो गई है। यह बढ़ोतरी गांधीनगर में जमा फिक्स्ड डिपॉजिट के कारण हुई है।

ये भी पढ़ें – वैश्विक मंच पर इमरान खान को भारत की खरी-खरी… ऐसे दी चेतावनी

नेटवर्थ में 22 लाख की बढ़ोतरी
प्रधानमंत्री का नेटवर्थ पिछले वर्ष 2.85 करोड़ रुपए था, जो इस बाद बढ़कर 3,07,68,885 हो गया है। उनके नेटवर्थ में बढ़ोतरी 22 लाख रुपए की हुई है।


प्रधानमंत्री के पास शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड में कोई निवेश नहीं है। इनके पास नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट में 8,93,251 रुपए और जीवन बीमा पॉलिसी का 1,50,957 रुपए और एलएंडटी इंफ्रा बॉन्ड में 20,000 रुपए हैं।

नरेंद्र मोदी के पास चार सोने की अंगूठी है। जिसका मूल्य 1.48 लाख रुपए है। इसके अलावा 1.97 करोड़ रुपए का मूवेबल ऐसेट है।

प्रधानमंत्री की स्थाई संपत्ति भी है। जिसमें गांधीनगर के सेक्टर-1 में भूमि है। इस भूमि के तीन अन्य जॉइट होल्डर हैं, प्रत्येक का हिस्सा 25 प्रतिशत है। यह संपत्ति 25 अक्टूबर 2002 में खरीदी गई थी, जिसका मूल्य अब 1 करोड़ 10 लाख रुपए है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here