Kashi में प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत की तैयारी, जानिये पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री मुख्य रूप से 23 फरवरी को तीन कार्यक्रम में भाग लेंगे। सुबह बीएचयू के स्वतंत्रता भवन के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। संत शिरोमणि रविदास के जन्मस्थली सीर गोवर्धन स्थित मंदिर में जाकर मत्था टेकेंगे।

116

Kashi: 22 जनवरी को अयोध्या(Ayodhya) में भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा(Life consecration of Lord Shri Ramlala) के ठीक एक माह बाद 22 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री दो दिन काशी में प्रवास करेंगे। 22 फरवरी को प्रधानमंत्री बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट(Lal Bahadur Shastri International Airport) से सड़क मार्ग से बीएलडब्लू पहुंचेंगे एवं रात्रि विश्राम करेंगे। एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी(Prime Minister Modi welcomed at the airport) प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Chief Minister Yogi Adityanath) एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी।

इन परियोजनाओं का शिलान्यास
प्रधानमंत्री 23 फरवरी को पूर्वांचल को 14316.07 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इनमें 10972 करोड़ रुपये की 23 योजनाओं का लोकार्पण एवं 3344.07 करोड़ रुपये की 13 योजनाओं का शिलान्यास शामिल है।

तीन कार्यक्रम में लेंगे भाग
प्रधानमंत्री मुख्य रूप से 23 फरवरी को तीन कार्यक्रम में भाग लेंगे। सुबह बीएचयू के स्वतंत्रता भवन के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। संत शिरोमणि रविदास के जन्मस्थली सीर गोवर्धन स्थित मंदिर में जाकर मत्था टेकेंगे। यहां प्रधानमंत्री संत निरंजन दास से मुलाकात करने के बाद लंगर छकेंगे और जनसभा को सम्बोधित करेंगे। यहीं संत रविदास की 25 फीट ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। इसके बाद पीएम बनास काशी संकुल का औद्योगिक क्षेत्र करखियांव में उद्घाटन करेंगे। पीएम यहां जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

Ed ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह मामलाः अब यह गैंगस्टर चढ़ा ईडी के हत्थे

कई परियोजनाओं का उद्घाटन
काशी से सत्ता के शीर्ष पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से 2024 लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे। प्रधानमंत्री अपने वाराणसी दौरे में स्वास्थ्य शिक्षा, परिवहन, जलमार्ग, खेल, धर्म,अध्यात्म आदि क्षेत्रों से जुड़ी योजनाओं और रोजगार परक प्रोजेक्ट का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे। इसके पहले प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों की जानकारी प्रदेश के मुख्य सचिव तथा डीजीपी ने बीते मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ली।

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा तथा जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने प्रधानमंत्री के वाराणसी आगमन के दौरान प्रस्तावित विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए तैयारियों को मुख्य सचिव के समक्ष रखा। पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने पीपीटी के माध्यम से मुख्य सचिव तथा डीजीपी के समक्ष पुलिस प्रशासन द्वारा की गयी तैयारियों को बताया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.