शिवाजी महाराज पर ‘उस’ बयान के लिए प्रसाद लाड ने मांगी माफी, राकांपा पर साधा निशाना

प्रसाद लाड ने कहा कि अगर मेरे शब्दों से किसी की भावना आहत हुई हो तो मैं माफी मांगता हूं।

101

भारतीय जनता पार्टी नेता प्रसाद लाड के बयान ने महाराष्ट्र में एक विवाद खड़ा कर दिया, जिसके लिए प्रसाद लाड ने माफी मांगी। लेकिन उन्होंने राकांपा पर निशाना साधते हुए कहा कि एनसीपी शिवाजी महाराज को लेकर राजनीति करने की कोशिश कर रही है, मैं इसकी निंदा करता हूं। लाड ने कहा था कि छत्रपति शिवाजी महाराज कोंकण में पैदा हुए थे।

प्रसाद लाड ने क्या कहा?
‘स्वराज्य कोंकण भूमि’ कार्यक्रम में बोलते हुए लाड ने कहा कि हमने स्पष्ट रूप से गलती को सुधारा, कोंकण से छत्रपति शिवाजी महाराज की कर्मभूमि और स्वराज्य की स्थापना हुई। मेरे बगल में बैठे संजय यादव ने गलती सुधारते हुए कहा कि उनका जन्म शिवनेरी में हुआ था। फिर भी राकांपा मेरे बयान का राजनीतिकरण कर रही है। छत्रपति शिवाजी संपूर्ण ब्रह्मांड के आराध्य देवता हैं। यह नहीं भुलाया जा सकता कि महाराज की कर्मभूमि कोंकण थी, कोंकण में जिस क्षण स्वराज्य का बीजारोपण हुआ, अनायास ही मेरे द्वारा एक और शब्द का प्रयोग कर दिया गया। लेकिन तुरंत गलती सुधार ली।

लाड ने मांगी माफी
प्रसाद लाड ने कहा कि अगर मेरे शब्दों से किसी की भावना आहत हुई हो तो मैं माफी मांगता हूं। पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र के आदर्श छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर विवादित बयान दिए जा रहे हैं। राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी, भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, भाजपा नेता और मंत्री मंगलप्रभात लोढ़ा, शिंदे गुट के विधायक संजय गायकवाड़ ने शिवाजी महाराज को लेकर विवादित बयान दिया था। उसके बाद कोंकण महोत्सव में छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर बीजेपी विधायक प्रसाद लाड के बयान पर विवाद खड़ा हो गया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.