पुणे में भाजपा को झटका! उम्मीदवार और नेता पर हो गई कार्रवाई

पुणे में दो सीटों के लिए उपचुनाव हुए हैं। ये दोनों सीटे भारतीय जनता पार्टी के पिंपरी चिंचवड विधान सीट से विधायक लक्ष्मण जगताप और कसबा विधान सभा सीट से मुक्ता तिलक की आकस्मिक निधन से रिक् हुई थीं।

126

पुणे के कसबा विधान सभा सीट से उम्मीदवार हेमंत रासने के विरुद्ध चुनावी आचार संहिता भंग करने का प्रकरण दर्ज हुआ है। उन पर मतदान के समय पार्टी के चिन्ह वाला गुलबंद पहना हुआ था। आचार संहिता के अनुसार मतदान स्थल पर पार्टी के चिन्ह वाला या प्रचार करनेवाली कोई सामग्री नहीं ले जाई सकती है।

भाजपा के कसबा पेठ विधान सभी सीट से उम्मीदवार हेमंत रासने नूतन मराठी विद्यालय में मतदान करने गए थे। उस समय उन्होंने अपने गले में भाजपा के कमल चुनाव चिन्हवाला गुलबंद पहन रखा था। इस पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की नेता रुपाली ठोंबरे ने पुलिस शिकायत दर्ज कराई है। विष्णू नगर पुलिस थाने के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इस संदर्भ में सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने भी भाजपा उम्मीदवार हेमंत रासने के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कराया है। इस सीट पर भाजपा के विरुद्ध कांग्रेस रविंद्र धांगेकर उम्मीदवार हैं।

ये भी पढ़ें – गोधरा कांड के 21 वर्ष, याद आए सामबरमती एक्सप्रेस के वह 59 कारसेवक

भाजपा के बिडकर पर आरोप
कसबा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के दूसरे नेता गणेश बिडकर के विरुद्ध भी प्रकरण दर्ज किया गया है। उनपर पैसे बांटने और मारपीट करने का आरोप है। इस संदर्भ में कुछ वीडियो भी वायरल हुए थे, जिसमें मारपीट दिखाया गया था। आरोप है कि, युवक कांग्रेस के पूर्व शहराध्यक्ष फैयाज शेख ने प्रकरण दर्ज कराया है। पुलिस ने इस संदर्भ में गणेश बिडकर, मयूर चव्हाण, नईम शेख, बाला शेख समेत कई लोगों के विरुद्ध अदखलपात्र (एनसी) प्रकरण लिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.