पीएम नरेंद्र मोदी का शिरडी दौरा: तीसरी बार साईं के दर्शन करेंगे

प्रधानमंत्री द्वारा साईंबाबा संस्थान 2024 डायरी का विमोचन किया जाएगा।

59

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार 26 अक्टूबर को महाराष्ट्र के दौरे पर जा रहे हैं। इस यात्रा के दौरान वह 7500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, शिरडी में साईं बाबा के दर्शन करेंगे, ‘नमो शेतकरी महासंमान निधि योजना’ के तहत 86 लाख से अधिक किसानों को लाभ देंगे और निलावंडे बांध के बाएं नहर नेटवर्क का लोकार्पण कर देश को समर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी पांच साल बाद साईं के दर्शन करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2008 में जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे और 2018 में जब वह देश के प्रधानमंत्री बने, तब उन्होंने शिरडी में साईं बाबा के दर्शन किए। फिर आज पांच साल बाद वह तीसरी बार साईं बाबा के दर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें – Uttarakhand में निवेश लाने की कोशिश में जुटी धामी सरकार, एक्शन में मुख्यमंत्री – 

2018 साईं बाबा की समाधि का शताब्दी वर्ष था। यह समारोह नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में संपन्न हुआ। उस वक्त नरेंद्र मोदी ने पर्यावरण में दर्शन रंग और शैक्षणिक परिसर का शिलान्यास किया था। नरेंद्र मोदी पांच साल बाद वातानुकूलित दर्शन रेंज का उद्घाटन करने के लिए शिरडी में प्रवेश करेंगे।

ऐसा है मोदी का शिरडी दौरा
नरेंद्र मोदी दोपहर करीब 1 बजे साईं मंदिर पहुंचेंगे। साईं मंदिर पहुंचकर नरेंद्र मोदी द्वारा पद्य पूजा की जाएगी। वहीं, नरेंद्र मोदी द्वारा आरती भी की जाएगी। इसके बाद प्रधानमंत्री द्वारा साईंबाबा संस्थान 2024 डायरी का विमोचन किया जाएगा। इस समय साईं मंदिर आधे घंटे के लिए बंद रहेगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.