Lok Sabha Election 2024 Result: लोकसभा चुनाव के नतीजों पर पीएम मोदी की पहली प्रतिक्रिया, कही ये बड़ी बात

पीएम मोदी ने एक्स हैंडल पर ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि देश की जनता ने लगातार तीसरी बार एनडीए पर अपना विश्वास जताया है। यह भारत के इतिहास में अभूतपूर्व क्षण है।

362

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की 542 सीटों के लिए वोटों (Votes) की गिनती जारी है। चुनाव आयोग (Election Commission) के नतीजों और रुझानों में एनडीए (NDA) 292 सीटों पर और इंडी गठबंधन (Indi Alliance) 233 सीटों पर आगे चल रहा है। वहीं अगर यूपी की बात करें तो भाजपा (BJP) को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से कड़ी टक्कर मिलती दिख रही है। सपा 36, भाजपा 33 और कांग्रेस 7 सीटों पर आगे चल रही है।

महाराष्ट्र में इंडी गठबंधन आगे चल रहा है। भाजपा अपने दम पर बहुमत से दूर नजर आ रही है, जबकि कांग्रेस और इंडी गठबंधन इन नतीजों से उत्साहित हैं।

यह भी पढ़ें- Assembly Elections: ओडिशा में भाजपा बनाएगी अगली सरकार, बीजद इतनी सीटों पर सिमटी

पीएम मोदी ने ट्वीट किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के नतीजों पर पहली बार बयान दिया है। अपने एक्स हैंडल पर ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि देश की जनता ने लगातार तीसरी बार एनडीए पर अपना भरोसा जताया है। यह भारत के इतिहास में अभूतपूर्व क्षण है। मैं अपने परिवार को इस स्नेह और आशीर्वाद के लिए नमन करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम नई ऊर्जा, नए उत्साह, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे। जिस समर्पण के साथ उन्होंने अथक परिश्रम किया है, उसके लिए मैं सभी कार्यकर्ताओं का हृदय से आभार और बधाई व्यक्त करता हूं।

वाराणसी से जीते पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट जीत ली है। पीएम मोदी ने कांग्रेस के अजय राय को हराया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 6 लाख 12 हजार 970 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय को 4 लाख 60 हजार 457 वोट मिले हैं। पीएम मोदी ने वाराणसी सीट पर 1 लाख 52 हजार 513 वोटों से जीत दर्ज की है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.