Prime Minister ने किया बिहार के इन स्टेशनों पर वन स्टेशन वन प्रोडक्ट स्टॉल का लोकार्पण

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए रिमोट का बटन दबाकर शिलापट का अनावरण किया।

83

Prime Minister नरेंद्र मोदी ने 12 मार्च को सहरसा जंक्शन और सिमरी बख्तियारपुर स्टेशनों पर वन स्टेशन वन प्रोडक्ट स्टॉल का लोकार्पण वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सुबह 9: 35 मिनट पर किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए रिमोट का बटन दबाकर शिलापट का अनावरण किया।सहरसा के अलावा डिवीजन में कई स्टेशनों पर वीडियो कांफ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री द्वारा 12 मार्च को कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इसमें समस्तीपुर मंडल के कुल 23 स्टेशनों का एक स्टेशन एक उत्पाद केंद्र के अलावा कई रेल परियोजनाओं का शिलान्यास कर राष्ट्र को समर्पित किया गया।

कई स्टेशनों पर जन औषधि केंद्र का लोकार्पण
इसमें सहरसा सिमरी बख्तियारपुर मधुबनी झंझारपुर मोतिहारी निर्मली रक्सौल और नरकटियागंज स्टेशन शामिल है। इसके अलावा कई स्टेशनों पर जन औषधि केंद्र कभी लोकार्पण किया गया।

ये रहे उपस्थित
इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक आलोक रंजन के अलावा समस्तीपुर डिवीजन के की वर्कशॉप मैनेजर फाल्गुन राय, समस्तीपुर डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव, वैश्य समाज के जिला अध्यक्ष और डीआरयूसीसी मेंबर रामकृष्ण साह उर्फ मोहन साह के अलावा स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार, दिनेश कुमार, यातायात निरीक्षक सुभाष चंद्र झा, आरपीएफ सब इंस्पेक्टर सुजीत कुमार मिश्रा,सीटीटीआई ईश्वर प्रसाद सिंह, दिनेश पोद्दार के अलावा कार्यक्रम में कई रेल अधिकारी मौजूद थे।

Prime Minister मोदी ने एमपीएल रेलवे साइडिंग का किया ऑनलाइन उद्घाटन, 85 हजार करोड़ की रेल परियोजनाओं का दिया उपहार

प्लेटफार्म नंबर दो पर बनाया गया था कार्यक्रम मंच
कार्यक्रम सुबह 8 बजे से शुभारंभ हुआ प्लेटफार्म नंबर दो पर कार्यक्रम मंच बनाया गया था। जंक्शन पर हजारों की संख्या में लोग पीएम मोदी को देखने के लिए जुड़े थे। प्लेटफार्म पर बड़ा एलईडी स्क्रीन लगाया गया था। सुबह 9:35 पर प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान 40 मिनट तक कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने एलईडी स्क्रीन के जरिए पीएम मोदी का संबोधन देखा और सुना।कार्यक्रम में मंच संचालन ट्रेन मैनेजर संतोष कुमार ने किया जबकि कार्यक्रम संचालन सुमन कुमार सिंह ने की।इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य रूप से मौजूद बिहार सरकार के पूर्व मंत्री एवं स्थानीय विधायक आलोक रंजन पहुंचे थे।

विधायक सम्मानित
इस दौरान कार्यक्रम से पूर्व मुख्य वर्कशॉप मैनेजर फाल्गुन राय ने विधायक को शॉल और पुष्प देकर सम्मानित किया। विधायक आलोक रंजन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल के विकास को एक नई गति दी है।वही रेल के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया है। छोटे से बड़े स्टेशनों को आधुनिकरण किया जा रहा है ताकि अब रेलवे में भी यात्रियों को एयरपोर्ट की तरह सुविधा मिल सके।साथ ही सहरसा सहित कोसी क्षेत्र के कई स्टेशनों को अमृत भारत स्टेशनों की सौगात मिली है। सहरसा फारबिसगंज रेलखंड पर ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया गया। सहरसा जंक्शन सहित देश के अन्य स्टेशनों पर वन स्टेशन वन प्रोडक्ट का प्रधानमंत्री द्वारा लोकार्पण करने का उद्देश्य यह है कि देश भर में वॉकल फॉर लोकल विजन को बढ़ावा दिया जा सके ताकि अधिक से अधिक क्षेत्रीय लोग रोजगार से जुड़ सके।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.