Lok Sabha Elections 2024: आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ेंगे पवन सिंह, जानें वजह

भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह ने आसनसोल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

129

भोजपुरी सुपर स्टार पवन सिंह (Pawan Singh) ने कहा है कि वह आसनसोल (Asansol) से चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर दी है। पवन सिंह ने एक्स पर लिखा है कि ‘मैं भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के शीर्ष नेतृत्व का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। पार्टी ने मुझ पर भरोसा किया और मुझे आसनसोल से उम्मीदवार घोषित किया, लेकिन किसी कारण वश मैं आसनसोल से चुनाव (Election) नहीं लड़ पाऊंगा। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इस लिस्ट में पवन सिंह का नाम भी शामिल था।

पवन सिंह ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, ”मैं भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का दिल से आभार व्यक्त करता हूं। पार्टी ने मुझ पर भरोसा किया और मुझे पश्चिम बंगाल के आसनसोल से उम्मीदवार घोषित किया, लेकिन किसी कारण वश मैं चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा।”

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले जेल में सड़ेंगे: सीएम योगी

टिकट मिलने के बाद मनाया जश्न
दरअसल, शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से उम्मीदवार बनाया है। नाम का ऐलान होने के बाद एक वीडियो में उनके समर्थक भी उनके साथ जश्न मनाते नजर आए।

टीएमसी ने किया कटाक्ष
पवन सिंह के पोस्ट के बाद टीएमसी ने उन पर हमला बोल दिया है। पवन के पोस्ट को दोबारा पोस्ट करते हुए टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने उन पर तंज कसा है। अभिषेक ने कहा, ”यह पश्चिम बंगाल के लोगों की अदम्य भावना और ताकत है।”

पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नाम शामिल
गौरतलब है कि भाजपा की पहली सूची में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का नाम शामिल है। पहली सूची में भाजपा ने उत्तर प्रदेश की 51 सीटों, पश्चिम बंगाल की 20 सीटों, दिल्ली की पांच सीटों और कई अन्य सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.