पाकिस्तान का एक और ढोंग? अब भारत के लिए की ‘ऐसी अविश्वसनीय’ राष्ट्रीय नीति की घोषणा

जम्मू-कश्मीर के साथ ही दल्ली और मुंबई जैसे देश के महानगरों में आतंक फैलाने का षड्यंत्र करते रहने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब भारत से शांति की बात कही है।

पाकिस्तान की बातों को भारत कभी गंभीरता से नहीं लेता। इसका कारण यह है कि उसकी कथनी और करनी कभी मेल नहीं खाती। एक बार फिर उसने भारत को लेकर ऐसा बयान दिया है जिस पर विश्वास करना असंभव है।

जम्मू-कश्मीर के साथ ही दल्ली और मुंबई जैसे देश के महानगरों में आतंक फैलाने का षड्यंत्र करते रहने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब भारत से शांति की बात कही है। खान ने अपनी नई नीति जाहिर करते हुए भारत से 100 साल तक किसी भी प्रकार की दुश्मनी नहीं करने की घोषणा की है।

100 साल तक नहीं करेगा दुश्मनी
पाकिस्तान की इस नई नीति में अगले 100 साल तक भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध, सामान्य कारोबार और आर्थिक व्यवहार बढ़ाने की बात कही गई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इस नई राष्ट्रीय नीति के मसौदे को 15 जनवरी को लॉन्च करेंगे। इस मसौदे में कहा गया है कि भारत के साथ बातचीत चल रही है और हम अपने पड़ोसी देश से शांतिपूर्ण संबंध चाहते हैं।

ये भी पढ़ेंः पीओके से घुसपैठ की फिराक में 400 आतंकी , भारत उन पर ऐसे रख रहा है नजर!

विश्वास करना असंभव
बता दें कि स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद से ही भारत के पाकिस्ताने के साथ संबंध बिगड़े हुए हैं और अब भी भारत को अपने पड़ोसी देश की बातों पर ज्यादा विश्वास नहीं है। भारत के शत्रु देशों में शामिल चीन के साथ दोस्ती कर वह भारत को हर तरह से परेशानियों में डालने के लिए षड्यंत्र रचता रहा है। इस स्थिति में उसकी इन बातों पर भारत को कितना भरोसा करना चाहिए ये तो वक्त ही बताएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here