Parliament Session: लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

संसद के दोनों सदनों में आज से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा शुरू हो रही है। नीट पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष ने लोकसभा में हंगामा किया।

134

लोकसभा (Lok Sabha) में कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और अन्य विपक्षी सदस्यों (Opposition Members) द्वारा ‘नीट-यूजी’ परीक्षा (NEET-UG Exam) में कथित अनियमितताओं (Irregularities) पर चर्चा की मांग को लेकर किए गए हंगामे के कारण शुक्रवार को सदन की बैठक शुरू होने के करीब 15 मिनट बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) ने 13 पूर्व सदस्यों के निधन की जानकारी दी और सदन ने कुछ क्षण मौन रखकर दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी।

इसके बाद कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के सदस्य सदन में नीट के मुद्दे पर चर्चा की मांग करने लगे। बिरला ने सदस्यों से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अपने सभी मुद्दों को विस्तार से उठाने को कहा।

यह भी पढ़ें- IGI Airport Accident: दिल्ली एयरपोर्ट पर हुए हादसे का निरीक्षण करने पहुंचे केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री, कहा- सभी हवाई अड्डों के इंफ्रास्ट्रक्चर की होगी जांच

लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित
12 बजे जब लोकसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो भी विपक्ष ने हंगामा जारी रखा। जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी।

मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी पेपर लीक मामले पर हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही सोमवार 1 जुलाई को सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। दोपहर 12 बजे लोकसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर भी विपक्ष ने हंगामा जारी रखा। विपक्षी सांसद नीट पेपर लीक मामले पर तुरंत चर्चा की मांग पर अड़े रहे।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जोर देकर कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर पहले चर्चा की जाए। इस पर विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, “हम विपक्ष और सरकार की ओर से भारत के छात्रों को एक संयुक्त संदेश देना चाहते थे कि हम इस मुद्दे को महत्वपूर्ण मानते हैं। इसलिए हमने सोचा कि छात्रों के सम्मान में हम आज नीट पर चर्चा करेंगे।”

राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक स्थगित
राज्यसभा में हंगामे के बाद दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.