PM Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी की हैट्रिक, लगातार तीसरी बार ली प्रधानमंत्री पद की शपथ

नरेंद्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बन चुके हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई है।

146

नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री (Prime Minister) बन गए हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने 9 जून को उन्हें प्रधानमंत्री पद (Prime Minister Post) की शपथ (Oath) दिलाई। इसके बाद एनडीए गठबंधन दल (NDA Alliance Parties) के अलग-अलग सांसदों (MPs) ने भी शपथ ली है। पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश-विदेश से मेहमान नई दिल्ली पहुंच चुके हैं।

हाल के लोकसभा चुनावों में, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 294 सीटें जीतकर मामूली बहुमत हासिल किया। आज नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। भाजपा और एनडीए के करीब 72 सांसदों ने मंत्री पद की शपथ ली है।

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भारत के कई पड़ोसी देशों के प्रमुख मौजूद रहे। इसके साथ ही कला, खेल, उद्योग और अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों से जुड़े देश भर के दिग्गजों की उपस्थिति रही।

यह भी पढ़ें- PM Modi Oath Ceremony LIVE: नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार ली प्रधानमंत्री पद की शपथ, एनडीए 3.0 का शुभारंभ

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ
पीएम मोदी के बाद राजनाथ सिंह ने शपथ ली। उनके बाद अमित शाह, नितिन गडकरी और जेपी नड्डा को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शपथ दिलाई।

इस मौके पर कड़ी सुरक्षा के बीच नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। राष्ट्रपति भवन परिसर में आयोजित इस समारोह में करीब आठ हजार विशिष्ट अतिथि मौजूद थे।

अनेक विदेशी अतिथि उपस्थित
भारत के साथ तनावपूर्ण संबंधों को लेकर चर्चा में रहने वाले मालदीव के राष्ट्रपति आज भारत के राजकीय अतिथि हैं। शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू भी राष्ट्रपति भवन में मौजूद थे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.