शिवसेना भवन के सामने मनसे ने लगाया बैनर, ‘गर्व से कहो हम हिंदू हैं!’

शिवसेना को हिंदू समर्थक विचारधारा की पार्टी के रूप में देखा जाता है लेकिन उसने कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  के साथ महाविकास आघाड़ी बनाकर फिलहाल महाराष्ट्र में सत्ता में है।

160

दशहरा का दिन शिवसेना के लिए काफी महत्वपूर्ण है। वर्षों से इस त्योहार को सभी शिवसैनिक बहुत ही धूमधाम से मनाते चले आ रहे हैं। इस साल भी इस त्योहार को मनाने के लिए शिवसेना ने विशेष तैयारी की है। हालांकि कथित रुप से दिनोंदिन हिंदुत्व से दूर जा रही शिवसेना के लिए इस त्योहार का महत्व कम होता दिख रहा है। शिवसेना की इसी दुखती रग पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने हमला करना शुरू कर दिया है। उसने मुंबई में शिवसेना भवन के सामने इसी तरह का बैनर लगाकर पार्टी को चिढ़ाने का काम किया है।

शिवसेना भवन के सामने हिंदुत्व की दहाड़
दशहरे की पूर्व संध्या पर मनसे ने शिवसेना भवन के सामने एक बैनर लगाया है, जिसमें बड़े अक्षरों में लिखा गया है, ‘गर्व से कहो हम हिंदू है।’ इस बैनर में मनसे प्रमुख राज ठाकरे की तस्वीर है और मनसे की ओर से दशहरे की शुभकामनाएं दी गई हैं।

मनसे को याद है हिंदुत्व
शिवसेना को हिंदू समर्थक विचारधारा की पार्टी के रूप में देखा जाता है लेकिन उसने कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  के साथ महाविकास आघाड़ी बनाकर फिलहाल महाराष्ट्र में सत्ता में है। इस कारण भारतीय जनता पार्टी शिवसेना पर हिंदुत्व के मुद्दे को छोड़ने का आरोप लगाते हुए उसकी आलोचना करती आ रही है। अब मनसे ने भी इस मुद्दे पर शिवसेना पर निशाना साधना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में इसलिए कम हो गया रावण का कद! ऐसे मनाया जा रहा है दशहरा

मनसे ने किया झंडे का भगवाकरण
बता दें कि जैसे ही महाराष्ट्र के राजनीतिक क्षेत्र में हिंदू समर्थक पार्टी के रूप में शिवसेना की पहचान मिटने लगी, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने दो साल पहले अपनी पार्टी के झंडे का भगवाकरण कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी अब उग्र हिंदुत्व की ओर बढ़ेगी। उसके बाद से राज ठाकरे अक्सर हिंदुत्व का मुद्दा उठाते रहे हैं। मनसे ने शिवसेना भवन के सामने, गर्व से कहो हम हिंदू हैं, बैनर लगाकर भी यही संदेश देने की कोशिश की है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.