Mumbai: मैं केवल नरेंद्र मोदी के लिए बिना शर्त महायुति को समर्थन देता हूंः राज ठाकरे

राज ठाकरे को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में तरह-तरह की चर्चाएं जारी थीं। पिछले दिनों उन्होंने अपने बेटे अमित ठाकरे के साथ दिल्ली जाकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की थी। उसके बाद से ऐसा कहा जा रहा था कि उनकी पार्टी महायुति के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ सकती है।

100

Mumbai: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने आखिर आज अपना पत्ता खोल दिया। मुंबई के छत्रपति शिवाजी पार्क में गुड़ी पड़वा के अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं केवल नरेंद्र मोदी के लिए बिना शर्त महायुती को समर्थन दे रहा हूं। इसके साथ ही उन्होंने मनसे नेताओं और कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगने का आह्वान किया।

West Bengal: लोकसभा चुनाव के दौरान इस्तेमाल होने वाली गाड़ियों में जीपीएस लगाने का निर्णय, ये हैं कारण

लोकसभा चुनाव में राज ठाकरे की भूमिका को लेकर काफी दिनों से असमंजस की स्थिति थी।

इस बीच भाजपा नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महायुति को समर्थन करने करने के लिए राज ठाकरे का आभार माना। उन्होंने एक्स पर लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में विश्वास है।विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए,एक मजबूत महाराष्ट्र के निर्माण के लिए,मैं भाजपा, शिवसेना और एनसीपी के महागठबंधन का समर्थन करने के लिए मनसे प्रमुख राज ठाकरे जी का बहुत आभारी हूं।”

बता दें कि राज ठाकरे को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में तरह-तरह की चर्चाएं जारी थीं। पिछले दिनों उन्होंने अपने बेटे अमित ठाकरे के साथ दिल्ली जाकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की थी। उसके बाद से ऐसा कहा जा रहा था कि उनकी पार्टी महायुति के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ सकती है। लेकिन काफी दिनों तक इस बारे में कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई। अब 9 अप्रैल को राज ठाकरे ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज पार्क में अपना स्टैंड स्पष्ट कर सभी विवादों पर पूर्ण विराम लगा दिया

समझा जा रहा है कि वे महायुति के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार भी कर सकते हैं और इसका लाभ उन्हें मिलने की उम्मीद है। राज ठाकरे के बिना शर्त महायुति को समर्थन मिलने से महाविकास आघाड़ी के नेताओं में बेचैनी बढ़ सकती है। क्योंकि इससे उनके वोट बैंक में सेंध लगने का खतरा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.