सांसद नवनीत राणा मामले में 16 शिवसैनिक गिरफ्तार! जानिये क्या हैं आरोप

अमरावती संसदीय क्षेत्र की सांसद नवनीत तथा उनके पति विधायक रवि (राणा दंपत्ति) ने मुख्यमंत्री के निजी आवास मातोश्री में जाकर 23 अप्रैल को हनुमान चालीसा का पाठ करने की चुनौती दी थी।

मुंबई के खार इलाके में सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा के आवास के बाहर प्रदर्शन करने के मामले में पुलिस ने अब तक शिवसेना के 16 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। इनमें 6 शिवसेना कार्यकर्ताओं को 24 अप्रैल को दोपहर तथा 10 कार्यकर्ताओं को देर रात गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार अमरावती संसदीय क्षेत्र की सांसद नवनीत तथा उनके पति विधायक रवि (राणा दंपत्ति) ने मुख्यमंत्री के निजी आवास मातोश्री में जाकर 23 अप्रैल को हनुमान चालीसा का पाठ करने की चुनौती दी थी। इसीलिए राणा दंपत्ति उस दिन अमरावती से मुंबई आए थे और इसके बाद मीडिया में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पुलिस प्रशासन तथा राज्य सरकार के विरुद्ध प्रक्षोभक बयानबाजी की थी। इसके बाद शिवसेना कार्यकर्ता मातोश्री बंगले आसपास तथा राणा दंपत्ति के आवास के आसपास जमा हो गए थे।

नवनीत राणा ने पुलिस में की थी शिकायत
उग्र शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को तोड़कर उस बिल्डिंग में घुसने की कोशिश की थी, जहां राणा दंपत्ति ठहरे हुए थे। इस मामले की शिकायत सांसद नवनीत राणा ने पुलिस को दी थी। उसी शिकायत के आधार पर खार पुलिस स्टेशन की टीम ने तकरीबन 40 शिवसेना कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया है और अब तक 16 शिवसेना कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी शिवसेना कार्यकर्ताओं से पुलिस की पूछताछ जारी है और अन्य शिवसेना कार्यकर्ताओं को भी पुलिस सरगर्मी से तलाश रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here