नवनीत राणा के साथ जेल में हुआ दुर्व्यवहार? जानिये, गृह मंत्री ने क्या कहा

गृहमंत्री ने कहा कि जब से महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी सरकार अस्तित्व में आई है, विपक्ष के साथी खुश नहीं है।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने कहा कि भायखला महिला जेल में अमरावती क्षेत्र की सांसद नवनीत राणा के साथ किसी भी तरह की बदसलूकी नहीं की गई है। मामले की प्राथमिक जांच में यह तथ्य सामने आया है, फिर भी इस मामले की गहन छानबीन जारी है और तय समय से पहले इसकी रिपोर्ट लोकसभा सचिवालय को भेज दी जाएगी। गृहमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र को अशांत करने का विपक्ष की ओर से जोरदार प्रयास किया जा रहा है लेकिन किसी भी कीमत पर महाराष्ट्र को अशांत नहीं होने दिया जाएगा।

गृह मंत्री का दावा
गृहमंत्री ने 27 अप्रैल को पत्रकारों को बताया कि नवनीत राणा ने लोकसभा सचिवालय तथा लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर जेल में उनके साथ बदसलूकी करने की शिकायत की थी। इसके बाद लोकसभा सचिवालय से राज्य सरकार को पत्र भेजा गया था। इस पत्र के आधार पर जांच जारी है लेकिन प्राथमिक जांच में नवनीत राणा के साथ किसी भी तरह की बदसलूकी नहीं किए जाने की जानकारी मिली है। इस जांच की रिपोर्ट तय समय से पहले लोकसभा सचिवालय को भेज दी जाएगी।

भाजपा पर लगाया यह आरोप
गृहमंत्री ने कहा कि जब से महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी सरकार अस्तित्व में आई है, विपक्ष के साथी खुश नहीं है। इसी वजह से विपक्ष के साथी महाराष्ट्र को अशांत करने का प्रयास कर रहे हैं। फिलहाल महाराष्ट्र को किसी भी कीमत पर अशांत नहीं होने दिया जाएगा। राज्य में भड़काऊ वक्तव्य करने वालों पर कार्रवाई करने का काम पुलिस खुद ब खुद करने वाली है। गृहमंत्री ने कहा कि लाउडस्पीकर के उपयोग का निर्णय सर्वदलीय बैठक में लिया गया है लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग इसी विषय पर लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। उन पर पुलिस कार्रवाई करने के लिए सक्षम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here