मोदी कार्यकाल पूरा होने से पहले छोड़ देंगे पद, योगी बनेंगे प्रधानमंत्री? टिकैत की टिप्पणी

भारतीय किसानों के नेता के रूप में राकेश टिकैत अब न केवल भारत में बल्कि देश के बाहर भी जाने जाते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री को लेकर एक बयान देकर देश में राजनीतिक भूचाल ला दि़या है।

97

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत पिछले डेढ़ साल से सुर्खियों में हैं। टिकैत ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का नेतृत्व किया। उनके नेतृत्व में हुए आंदोलन के चलते सरकार ने इन तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया। भारतीय किसानों के नेता के रूप में, टिकैत अब न केवल भारत में बल्कि देश के बाहर भी जाने जाते हैं। विभिन्न कार्यक्रमों में केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना करने वाले टिकैत ने अब एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में टिप्पणी की है।

टिकैत ने एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की पृष्ठभूमि पर हिस्सा लिया। उन्होंने एक सवाल का तीखे अंदाज में जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ”आप उन्हें प्रधानमंत्री बना दें तो कोई फर्क नहीं पड़ता। यह प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) अपना कार्यकाल खत्म होने से पहले पद छोड़ देंगे और राष्ट्रपति बन जाएंगे। योगी होंगे नए प्रधानमंत्री। हमारा (उत्तरी) क्षेत्र खाली हो जाएगा, कोई और यहां का नेतृत्व करेगा। ”

टिकैत के बयान पर सवाल उठा रही महिला एंकर ने हैरानी से उनकी तरफ देखा तो टिकैत ने पूछा, ”क्या आपको नहीं लगता कि योगीजी का प्रधानमंत्री बनना सही है?” उसके बाद एंकर ने टिकैत से पूछा कि अगर मोदी राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं तो वर्तमान राष्ट्रपति का क्या होगा? कितने महीने रहेंगे? इस पर टिकैत ने कहा कि उनके कार्यकाल कुछ महीने ही बचे हैं।

टिकैत ने जिस तरीके से यह बयान दिया, उससे पता चलता है कि उन्होंने योगी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए व्यंग्यात्मक तरीके से निशाना साधा। वह इन सवालों मुस्कराते हुए जवाब दे रहे थे। इस सवाल पर कि क्या योगी फिर से मुख्यमंत्री होंगे, उन्होंने मीडिया में तूफान ला दिया और उन्हें सीधे प्रधानमंत्री बनाने की बात कह दी। टिकैत का जवाब सुनकर एंकर ने कहा, ‘टिकैत पूरी तरह से राजनीतिक नेता बन गए हैं। उनके बयान उन्हीं की तरह हैं लेकिन टिकैत कहते हैं कि वे राजनीति नहीं करना चाहते। ”

यह पूछे जाने पर कि उत्तर प्रदेश के लिए किसकी सरकार बेहतर होगी, टिकैत ने कहा कि यदि आंदोलन सक्षम है, तो अगली सरकार, जो भी हो, किसानों के हित में काम करेगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.