संसद की आचार समिति के समक्ष Mahua Moitra की पेशी आज, दुबई से 47 बार लॉगिन हुई आईडी

दुबई में महुआ मोइत्रा की संसद वाली आधिकारिक आईडी एक-दो बार नहीं बल्कि 47 बार दुबई के आईपी एड्रेस में खोली गई थी।

59

संसद (Parliament) में पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) को आज यानी 02 नवंबर को संसद की आचार समिति  (Ethics Committee) ने पेश होने का निर्देश दिया है। हालांकि महुआ ने कुछ दिनों बाद पेश होने के लिए गुहार लगाई थी, लेकिन संसद की आचार समिति ने विषय की गंभीरता को देखते हुए लंबा समय देने से इनकार कर दिया।

दुबई से 47 बार लॉंगिंग हुई थी महुआ की आईडी
सूत्रों के हवाले से यह भी कहा जा रहा है कि सांसद की लॉगिन आईडी की डिटेल निकलवाई गई थी, जिससे यह पता चलता है कि उन्होंने इसका एक्सेस दुबई (Dubai) के कारोबारी दर्शन हीरानंदानी (Darshan Hiranandani) को दे रखा था। दुबई में महुआ मोइत्रा की संसद वाली आधिकारिक आईडी एक-दो बार नहीं बल्कि 47 बार दुबई के आईपी एड्रेस में खोली गई थी। इस खुलासे के बाद आज महुआ के पेश होने को लेकर सभी की नजरें हैं।

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने की थी शिकायत
भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी में कहा था कि महुआ मोइत्रा ने बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से पैसे लेकर संसद में सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि ये विशेषाधिकार के गंभीर उल्लंघन, सदन की अवमानना और आईपीसी की धारा-120 के तहत यह अपराध है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के एक वकील भी इसी तरह का दावा कर सीबीआई निदेशक को पत्र लिखकर मामले की जांच की मांग कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें – Bihar: सारण नाव हादसे में 7 अब तक लापता, इतने शव निकाले गये

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.