महाराष्ट्र: अब पंद्रह दिनों का लॉकडाउन? दसवीं की परीक्षा रद्द, सीएम करेंगे जनसंवाद

राज्य में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ोतरी पर है। इसे नियंत्रित करने के लिए अब तक किये जा रहे सभी प्रयत्न उतने सफल नहीं हुए हैं जितनी की आवश्यकता थी।

राज्य में लॉकडाउन लगेगा। यह पंद्रह दिनों का होगा। इस विषय में मुंबई के पालक मंत्री अस्लम शेख ने जानकारी दी है। वर्तमान में महाराष्ट्र ‘ब्रेक दी चेन’ के अतंर्गत प्रतिबंधों से जूझ रहा है। अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी व्यापारिक संस्थान बंद हैं। इस विषय में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बुधवार को राज्य की जनता को संबोधित करेंगे।

राज्य कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्री अस्लम शेख ने मीडिया से बात करते हुए जानकारी साझा की है कि राज्य में कुछ दिनों का लॉकडाउन लग सकता है। यह कदम कोरोना के बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए उठाया जा रहा है। इस विषय में सरकार नए दिशानिर्देश जारी करेगी। जिसके पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जन संवाद करके इसे लागू करने की घोषणा करेंगे।

ये भी पढ़ें – दिल्ली में बड़ी संख्या में श्रमिकों का पलायन जारी, निशाने पर केजरीवाल सरकार!

कैबिनेट बैठक के बाद मंत्रियों ने मीडिया से बात की

लॉकडाउन कड़ा होना चाहिए, जैसा कि पहली बार लॉकडाउन था वैसा ही लॉकडाउन होगा। हम सब मंत्रियों ने मुख्यमंत्री से विनती की थी। बुधवार से यह निर्णय लागू करेंगे।
एकनाश शिंदे, कैबिनेट मंत्री

परीक्षा रद्द

आज मंत्रीमंडल में दसवीं की परीक्षा रद्द करने के विषय में हमने निर्णय लिया। दसवीं के छात्रों को इंटरनल एसेसमेन्ट की माध्यम से पास किया जाएगा। जिन छात्रों को अधिक नंबरों की अपेक्षा है, वे परीक्षा देना चाहते हैं उनके बारं में हम भविष्य में निर्णय करेंगे।
वर्षा गायकवाड, स्कूली शिक्षण मंत्री, महाराष्ट्र

 बेकाबू कोरोना
महाराष्ट्र में प्रतिदिन पैंसठ हजार के आंकड़े को पार करते कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य सरकार गंभीर है। स्थिति यह है कि अस्पतालों में न बिस्तर खाली है, ऑक्सीजन की किल्लत है और वेटिंलेटर के लिए संक्रमितों को जानलेवा इंतजार करना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here