महाराष्ट्रः जनता के लिए लॉकडाउन, नेता ऐसे उड़ा रहे हैं दिशानिर्देशों की धज्जियां

महाराष्ट्र में ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन को 15 दिन और बढ़ाने का निर्णय लिया है। लेकिन लॉकडाउन के बावजूद राजनैतिक पार्टियों के नेता-कार्यकर्ता भीड़ जमा करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

81

फिलहाल महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर नियंत्रण में आती दिख रही है, लेकिन राज्य के कुछ जिलों में अभी भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसलिए ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन को 15 दिन और बढ़ाने का निर्णय लिया है। लेकिन लॉकडाउन के बावजूद राजनैतिक पार्टियों के नेता-कार्यकर्ता भीड़ जमा करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

30 मई को मोदी सरकार के सात साल पूरे होने पर कांग्रेस ने उसके खिलाफ कोरोना नियमों की ऐसी-तैसी कर देशव्यापी प्रदर्शन किया, जबकि भारतीय जनता पार्टी के विधायक महेश लांडगे ने अपनी बेटी की शादी से पहले के रस्म में बिना मास्क डांस कर कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा दीं। इस कार्यक्रम में खूब भीड़ भी जुटी थी।

कांग्रेस ने जुटाई भीड़
कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए पूरे राज्य में अभी भी लाकडाउन है। इसलिए आवश्यक सेवा के कर्मचारियों को छोड़कर किसी को भी बिना कारण बाहर घूमने की अनुमति नहीं है। इसके साथ राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक आयोजनों पर भी रोक लगा दी गई है। लेकिन राजनीतिक कार्यक्रम बिना किसी रोक-टोक के होते दिख रहे हैं। 30 मई को मोदी सरकार के 7 साल पूरे हुए। कांग्रेस ने पूरे राज्य में इसका विरोध प्रदर्शन किया। इसके लिए विभिन्न स्थानों पर भारी भीड़ जमा हुई। बता दे कि यह अपील कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने की थी। लेकिन इसके लिए उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

विधायक लांडगे की बेटी की शादी समारोह में जुटी भीड़
लॉकडाउन में केवल 25 लोगों को शादी समारोह और अन्य समारोहों में शामिल होने का आदेश दिया गया है, लेकिन भाजपा विधायक महेश लांडगे ने अपनी बेटी की शादी में इस नियम की ऐसी-तैसी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पिंपरी-चिंचवड़ भाजपा के नगर अध्यक्ष और भोसरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक महेश लांडगे का वीडियो सामने आया है। बेटी साक्षी लांडगे की शादी से पहले हुए कार्यक्रम में महेश लांडगे ने जमकर डांस किया। इस अवसर पर पूर्व महापौर और अन्य राजनीतिक नेता भी मौजूद थे। इस शादी में नियमों का पालन नहीं करने के लिए उनकी खूब आलोचना हो रही है। भाजपा विधायक महेश लांडगे की बेटी साक्षी लांडगे की 6 जून को शादी है।

पुलिस में मामला दर्ज
इस बीच महाराष्ट्र पुलिस एक्ट की धारा 188, 269 और धारा 37(1)(3) के तहत कोरोना नियमों के उल्लंघन के आरोप में विधायक महेश लांडगे समेत कुल 60 लोगों के खिलाफ भोसरी थाने में मामला दर्ज किया गया है।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.