महाराष्ट्रः ठाकरे के इन खासमखास नेताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा!

मुंबई महानगरपालिका चुनाव से ऐन पहले शिवसेना की परेशानी बढ़ती नजर आ रही है। यशवंत जाधव के बाद अब पार्टी के कई अन्य नेताओं पर आयकर विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

115

महाराष्ट्र में शिवसेना की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। पार्टी के नेता और मुंबई महानगरपालिका स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव के घर पर आयकर विभाग ने हाल ही में छापा मारा था और अब कुछ और नेताों के घरों पर छापेमारी की जा रही है।

पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे के करीबी, शिर्डी देवस्थान के ट्रस्टी और युवासेना के पदाधिकारी राहुल कनाल के घर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। इनके साथ ही विवादित आरटीओ अधिकारी बजरंग खरमाटे तथा सदानंद कदम के घरों पर भी छापेमारी जारी है।

बताया जाता है कि पिछले काफी समय से राहुल कनाल आयकर विभाग के रडार पर थे और अब विभाग के अधिकारियों ने उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी क्रम में उनके मुंबई स्थित आवास पर छापेमारी की जा रही है।

आयकर विभाग की छापेमारी  
मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने 8 मार्च की सुबह शिर्डी देवस्थान के ट्रस्टी और युवा सेना के पदाधिकारी राहुल कनाल के ठिकानों पर छापेमारी की। आयकर विभाग की एक टीम ने बांद्रा के भाभा अस्पताल स्ट्रीट स्थित 9 अल्मेड़ा भवन में कनाल के घर पर छापा मारा और तलाशी ली। छापेमाीरी के समय बड़ी संख्या में केंद्रीय रिजर्व बल के जवानों को तैनात किया गया था। शिवसेना सांसद संजय राउत की पस्तावित पत्रकार सम्मेलन से पहले यह छापेमारी की गई ।

15 करोड़ की बेनामी संपत्ति का मामाल
आयकर टीम ने 15 करोड़ रुपये की हेराफेरी के मामले में यशवंत जाधव के घर छापा मारा था। इस मामले में आईटी टीम को यशवंत जाधव की 5 फर्जी कंपनियों का पता लगा था। बताया जा रहा है कि इसी संदर्भ में आईटी की टीम राहुल कनाल के घर समेत 4 जगहों पर छापेमारी कर रही है।

भ्रष्टाचारी जाएंगे जेलः भाजपा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार मुक्त करने की मुहिम शुरू है। यह मुहिम जारी रहेगी और भ्रष्टाचार में लिप्त जो भी हैं, जेल में जाने वाले हैं। भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने कहा कि अंधेरी में एक बहुत बड़े व्यक्ति के घर भी आईटी की रेड पड़ रही है।

शिवसेना का आरोप
शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने कहा कि भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग कर गैर भाजपा नेताओं की घरों पर छापा डलवा रही है। गुजरात में 22 हजार करोड़ रुपये के घोटाले के बारे में केंद्रीय एजेंसियों के छापे देखने को नहीं मिल रहा है। बड़े -बड़े उद्योगपतियों को छोड़कर केंद्रीय एजेंसियां सिर्फ दिखावा करने के लिए कार्रवाई कर रही है। यह देश की जनता समझ रही है।

कौन हैं राहुल कनाल?

-शिर्डी संस्थान के ट्रस्टी हैं राहुल कनाल

-मातोश्री के करीबी के रूप में पहचान

-युवा सेना कोर कमेटी में शामिल राहुल कनाल को माना जाता है आदित्य ठाकरे का खास

-राज्यपाल द्वारा नियुक्त विधायकों की सूची में राहुल कनाल के नाम की चर्चा

-महानगरपालिका की शिक्षा समिति के रह चुके हैं सदस्य

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.