महाराष्ट्रः पवार ने लगाया सरकार को लेकर अटकलों पर पूर्ण विराम!

हाल ही में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस तथा शरद पवार की मुलाकात के बाद सरकार को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। लेकिन शरद पवार ने इस पर बयान देकर सभी अटकलों को पूर्ण विराम लगा दिया है।

महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी सरकार के सत्ता में आने के बाद हर दिन सरकार के गिरने की भविष्यवाणी की जा रही है। लेकिन इस सरकार के रचनाकार और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने दावा किया कि यह सरकार पांच साल चलेगी। वे पार्टी के 22 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

बता दें कि हाल ही में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस तथा शरद पवार की मुलाकात के बाद सरकार को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। लेकिन पवार ने यह बयान देकर सभी अटकलों को पूर्ण विराम लगा दिया है।

अच्छा काम कर रही है सरकारः पवार
शरद  पवार ने कहा कि हमने महाराष्ट्र को अलग-अलग विचारधाराओं की पार्टियों को सरकार दी। इससे पहले कोई विश्वास नहीं कर सकता था कि शिवसेना और हम साथ काम कर सकते हैं। लेकिन हमने एक विकल्प दिया और शिवसेना ने इसे स्वीकार किया। तीनों दलों ने सही कदम उठाए हैं और आज यह गठबंधन सरकार अच्छा काम कर रही है। सरकार के गठन के बाद यह कब तक चलेगा, इस पर चल रही चर्चा पर उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि यह सरकार पांच साल चलेगी।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्रः बाघ से दुश्मनी नहीं, नेता कहें तो हम दोस्ती के लिए तैयार हैं! चंद्रकांत पाटील ने ऐसा क्यों कहा?

शिवसेना के लिए कही ये बात
पवार ने कहा कि हमने कभी शिवसेना के साथ काम नहीं किया लेकिन महाराष्ट्र कई सालों से शिवसेना को देख रहा है। इसके साथ ही पार्टी के प्रति मेरा अनुभव विश्वसनीय है। जनता पार्टी के सत्ता में आने के बाद जब चुनाव में हर जगह कांग्रेस की हार हुई, तो एक राजनीतिक दल कांग्रेस को समर्थन देने के लिए आगे आया, वह दल है शिवसेना। इस चुनाव में इंदिरा गांधी की मदद के लिए शिवसेना ने विधानसभा चुनाव में एक भी उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया। हालांकि पार्टी के नेता इसके लिए तैयार नहीं थे। लेकिन बालासाहब ने कभी इसकी परवाह नहीं की। उन्होंने चुनाव लड़े बिना इंदिरा गांधी के सामने अपनी बात रखी। ऐसी पार्टी पर अविश्वास करने का कोई अर्थ नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here