Lok Sabha Election Result 2024: महाराष्ट्र के हिंगोली में मतगणना के दौरान मशीन खराब!

मतगणना केंद्र परिसर में प्रवेश करते समय पुलिस द्वारा प्रत्येक व्यक्ति की जांच की जाएगी और बिना आधिकारिक पास के किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

306

हिंगोली (Hingoli) में वोटों (Voting) की गिनती शुरू होने से पहले मशीन (Machine) में खराबी आ गई। बूथ नंबर 8 कमरा नंबर 1 की मशीन खराब हो गई है। चुनाव सहायक अधिकारी (Election Assistant Officer) ने मशीन जब्त कर ली है। मशीन डाले गए वोट तो दिखा रही है, लेकिन यह नहीं कि किस प्रत्याशी को कितने वोट पड़े। सभी वोट गिने जाने के बाद इस मशीन में बैलेट पेपर (Ballot Paper) के वोट गिने जाएंगे।

मतगणना केंद्र परिसर में प्रवेश करते समय पुलिस द्वारा प्रत्येक व्यक्ति की जांच की जाएगी और बिना आधिकारिक पास के किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही प्रवेश द्वार से ही मतगणना प्रतिनिधियों एवं मतगणना के लिए नियुक्त पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए अलग-अलग प्रवेश की व्यवस्था की गयी है। साथ ही जगह-जगह दिशासूचक बोर्ड लगाकर मतगणना कक्ष में प्रवेश के बारे में भी जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Result 2024: देशभर में वोटों की गिनती शुरू, दोपहर तक तस्वीर साफ होने की उम्मीद

इलाके में पुलिस की सख्त मौजूदगी रहेगी। उम्मीदवारों के मतगणना एजेंटों, वोटों की गिनती के लिए नियुक्त अधिकारियों, कर्मचारियों को मतगणना केंद्र के अंदर मोबाइल फोन और कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान ले जाना प्रतिबंधित है। प्रवेश द्वार पर इसकी जांच के बाद ही मतगणना केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।

मतगणना केंद्र पर प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के लिए वोटिंग मशीन के लिए एक अलग मतगणना कक्ष तैयार किया गया है और प्रत्येक कमरे में 14 टेबलों पर मतों की गिनती की जाएगी। प्रत्येक टेबल पर एक सूक्ष्म निरीक्षक, एक गणना पर्यवेक्षक, एक गणना सहायक और एक कांस्टेबल तैनात है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.