Maharashtra: सोलापुर जिले के सांगोला में ईवीएम जलाने वाला शख्स गिरफ्तार, जानिये कौन है वो

सोलापुर जिले के बागलवाड़ी मतदान केंद्र पर 7 मई को दोपहर में जब दादा साहब तालेकर नामक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने आया था। उसके हाथ में एक छोटी बोतल में पेट्रोल भरा हुआ था।

389

Maharashtra: सोलापुर जिले के सांगोला(Sangola of Solapur district) में स्थित बागलवाड़ी मतदान केंद्र(Bagalwadi polling station) पर ईवीएम(EVM) में आग लगाने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार(Arrested) कर लिया है। चुनाव अधिकारी(Election officer) ने तत्काल जली हुई ईवीएम को हटाकर नई ईवीएम लगाई, जिससे मतदान की प्रक्रिया(Voting process ineffective) में कोई फर्क नहीं पड़ा।

मतदान पर प्रभाव नहीं
सोलापुर जिले के बागलवाड़ी मतदान केंद्र पर 7 मई को दोपहर में जब दादा साहब तालेकर नामक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने आया था। उसके हाथ में एक छोटी बोतल में पेट्रोल भरा हुआ था। मतदान केंद्र में पहुंचने के बाद तालेकर ने ईवीएम मशीन को आग लगा दी। इसके बाद ईवीएम में लगी आग को किसी तरह बुझाया गया और इस मतदान केंद्र पर नई मशीन लाकर फिर से मतदान प्रक्रिया शुरू की गई।

Harayana: संकट में सैनी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार, निर्दलिये विधायकों ने किया यह खेल

मराठा समाज से है आरोपी
मतदान केंद्र पर तैनात पुलिसकर्मियों ने दादा साहब तालेकर को गिरफ्तार कर लिया है। ईवीएम जलाने वाला शख्स मराठा समाज का है। स्थानीय पुलिस इस मामले की हर ऐंगल से छानबीन कर रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.