Lok Sabha Elections 2024: शरद पवार ने महाराष्ट्र के विकास के लिए कुछ नहीं किया, अमित शाह का दावा

अमित शाह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपनी अर्थव्यवस्था को दुनिया में 11वें स्थान पर छोड़ दिया था लेकिन पिछले दस सालों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे 5वें नंबर पर ला दिया।

100

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) ने 12 अप्रैल (गुरुवार) को नांदेड़ (Nanded) में कहा कि शरद पवार (Sharad Pawar) इतने सालों तक सत्ता में रहे लेकिन वे महाराष्ट्र (Maharashtra) का किसी भी तरह से विकास नहीं किया। अगर किसी ने महाराष्ट्र का विकास किया है तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है।

अमित शाह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपनी अर्थव्यवस्था को दुनिया में 11वें स्थान पर छोड़ दिया था लेकिन पिछले दस सालों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे 5वें नंबर पर ला दिया। अब अगर आप मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएंगे तो वह हमारी अर्थव्यवस्था को तीसरे नंबर पर ले आएंगे।

यह भी पढ़ें- First phase voting: पारदर्शी और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने लिया यह निर्णय

प्रताप पाटिल चिखलीकर का समर्थन
अमित शाह गुरुवार को नांदेड़ में भाजपा से उम्मीदवार प्रताप पाटिल चिखलीकर के समर्थन में आयोजित प्रचार सभा को संबोधित कर रहे थे। अमित शाह ने कहा कि महाराष्ट्र में एक तरफ नकली शिवसेना, एक नकली राष्ट्रवादी पार्टी और बची हुई कांग्रेस चुनाव लड़ रही है। इन लोगों से राज्य के विकास की कोई उम्मीद नहीं है। यह सभी अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। महाराष्ट्र में विपक्षी दल ऑटो रिक्शा बन गया है। ये रिक्शा कोई विकास नहीं कर पाएगा। दूसरी ओर मोदी जी के नेतृत्व में देशभक्तों की टोली है, इसलिए इसमें कोई शक नहीं कि इस साल एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें मिलेंगी।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: भूपेश बघेल को लेकर सीएम ने साधा कांग्रेस पर निशाना, लगाया यह आरोप

शरद पवार का विरोध
अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने औरंगाबाद का नाम बदलकर छत्रपति संभाजीनगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव करने का सपना पूरा किया। एक तरफ बालासाहेब चाहते थे कि औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर रखा जाए तो दूसरी तरफ शरद पवार लगातार इसका विरोध कर रहे थे। शाह ने महाराष्ट्र में भाजपा गठबंधन के उम्मीदवारों को भारी बहुमत से जिताने की अपील मतदाताओं से की है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.