Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री मोदी आज जबलपुर में करेंगे रोड शो, जानें पूरा कार्यक्रम

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी शाम 6 बजे सरकार भगत सिंह चौक से शंकराचार्य चौक तक रोड शो में शामिल होकर जनता का अभिवादन करेंगे।

75

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) 7 अप्रैल (रविवार) को जबलपुर (Jabalpur) में भाजपा उम्मीदवार आशीष दुबे (Ashish Dubey) के समर्थन में रोड शो (road show) करेंगे। प्रशासन ने रोड शो के दौरान सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की है।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी शाम 6 बजे सरकार भगत सिंह चौक से शंकराचार्य चौक तक रोड शो में शामिल होकर जनता का अभिवादन करेंगे। रोड शो 1.2 किलोमीटर लंबा होगा और इसके लिए एक घंटे का समय निर्धारित किया गया है। पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री का काफिला जिस मार्ग से निकलेगा, उसे नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें- Israel: नेतन्याहू सरकार के खिलाफ विरोधी प्रदर्शन जारी,जानें क्या है मामला

3000 जवान तैनात
इसके अलावा 15 किलोमीटर की परिधि में ड्रोन उड़ाना प्रतिबंधित है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में 20 आईपीएस अधिकारी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा 3000 जवान लगाए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि रोड शो से पहले उचित सुरक्षा व्यवस्था की गई है, हर 5 मीटर पर एलईडी बल्ब लगाए गए हैं और मार्ग पर पुरानी इमारतों को ढक दिया गया है। सड़क के दोनों ओर बैरिकेड लगाए गए हैं, बैरिकेड के अंदर सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे और जनता बैरिकेड के बाहर मौजूद रहेगी। रोड शो के रूट को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है और 15 किलोमीटर के दायरे में ड्रोन उड़ाने पर भी रोक लगा दी गई है।

यह भी पढ़ें- Mexico-Ecuador: मैक्सिकन दूतावास पर छापेमारी कर इक्वाडोर ने पूर्व उपराष्ट्रपति को किया गिरफ्तारी, मेक्सिको ने ने उठाया यह कदम

रोड शो को लेकर उत्साहित
सूत्रों ने कहा कि स्थानीय भाजपा नेता पीएम के रोड शो को लेकर उत्साहित हैं और रोड शो में शामिल होने के लिए स्थानीय लोगों के बीच निमंत्रण भेजने का पारंपरिक तरीका ‘पीले चावल’ बांट रहे हैं। जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना और जिले के एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने शनिवार को रोड शो की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। महामाया बालिका इंटर कॉलेज के पास बैरिकेडिंग से यातायात में दिक्कत हो रही है। आरडब्ल्यूए ने स्नैचिंग, बाइक स्टंट, अनधिकृत पार्किंग और सार्वजनिक शराब पीने की घटनाओं के कारण सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए बिना अनुमति के सड़क अवरुद्ध करने का आरोप लगाया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.