Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी आज अहमदाबाद में डालेंगे अपना वोट, भाजपा के ये बड़े नेता हैं उम्मीदवार

रविवार सुबह गुजरात के अहमदाबाद में 'रन फॉर वोट' मैराथन का आयोजन किया गया।

318

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 7 मई (मंगलवार) को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के तीसरे चरण (third phase) के दौरान अहमदाबाद (Ahmedabad) के निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में मतदान करने के लिए तैयार हैं। स्कूल को मतदान केंद्र (Polling Booth) के रूप में नामित किया गया है और मतदान व्यवस्था की तैयारी चल रही है।

लोकसभा चुनाव 2024 में वोट डालने के बारे में युवाओं के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए रविवार सुबह गुजरात के अहमदाबाद में ‘रन फॉर वोट’ मैराथन का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (एसवीईईपी) अभियान का हिस्सा था, जिसका उद्देश्य 100 प्रतिशत मतदान के महत्व को बढ़ावा देना।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha elections: 154 बूथों पर नारी शक्ति का दिखेगा दम, महिलाकर्मियों ने कही यह बात

गुजरात में चुनावी हलचल
गुजरात में, भाजपा ने 2014 और 2019 दोनों लोकसभा चुनावों में सभी 26 उपलब्ध सीटें हासिल कीं। हालाँकि, इस बार कांग्रेस AAP के साथ गठबंधन में है और 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि AAP दो निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी। आम चुनाव के तीसरे चरण के लिए गुजरात की 26 में से 25 सीटों पर 7 मई को मतदान होना है।

यह भी पढ़ें- Kerala: ईरान से नाव पर सवार होकर भागे छह भारतीय, जानें क्या है मामला

निर्वाचन क्षेत्र और बहिष्करण
तीसरे चरण में सूरत को छोड़कर गुजरात के विभिन्न क्षेत्रों के निर्वाचन क्षेत्र शामिल होंगे, जहां पिछले सप्ताह भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल को निर्विरोध चुना गया था। यह फैसला कांग्रेस के नीलेश कुंभानी का नामांकन खारिज होने और अन्य उम्मीदवारों के चुनाव से हटने के बाद आया है। लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.