Lok Sabha Elections 2024:पीएम मोदी ने बताई अपनी प्राथमिकता, कहा- “मैं गरीबों के काम करने के लिए …!”

118

Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के भानपुरी से लगे ग्राम आमाबाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनावी सभा में बस्तर सांसद स्व.बलिराम कश्यप को याद करते हुए कहा कि यहां का कोई क्षेत्र ऐसा नहीं है, जहां मैं और स्व.बलिराम कश्यप न गए हो। उन्होंने कहा कि आदिवासी कल्याण के लिए बलिराम कश्यप के साथ हमेशा बहुत कुछ करने के लिए प्रयास करते रहते थे।पिछले दस वर्ष में देश कहां से कहां पहुंचा देश ने कितनी प्रगति की है। आप सबका साथ मिला है, आपका आभार व्यक्त करने आया हूं। उन्होंने कहा कि मोदी आराम करने के लिए नहीं गरीबों के लिए काम करने के लिए पैदा हुआ, यह 24 बाय 07 और 2047 के लिए है।

मोदी सरकार की प्राथमिकता
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता गरीब का कल्याण है, कांग्रेस ने कभी गरीब की चिंता नहीं की ,उनकी समस्याओं को कभी नहीं समझा। जब घर में राशन नहीं होता, दवा खरीदने के लिए पैसे नहीं होते तो क्या बीतती है, मुझे पता है। इसलिए मैंने ठाना है कि जब तक गरीबों की समस्या दूर नहीं कर दूंगा चुप नहीं बैठूंगा। उन्होंने गरीबों का खर्च कम करने बचत बढ़ाने के लिए फिर एक बार मोदी सरकार बनाने का आह्वान किया।

बस्तर के लोगों ने मोदी की गारंटी पर मोहर लगाई हैः मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छग. में भाजपा की सरकार बनाने पर कहा कि बस्तर के लोगों ने मोदी की गारंटी पर मोहर लगाई है। उन्होंने लाभार्थियों के बैंक खाते में अब तक 34 लाख करोड़ रुपये भेजने का जिक्र करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार होती तो 34 लाख करोड़ रुपये लाभार्थियों में के खाते में जाने के बजाय 28 लाख रुपये गायब हो जाते। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के बाद कांग्रेस की लूट का लाइसेंस मैंने कैंसिल कर दिया है। इसके बाद कांग्रेसी नेता मोदी का सर फोडऩे की धमकी देने लगे हैं। कांग्रेसियों की धमकियों से डरने वाला नहीं हू। मैं कहता हूं कि भ्रष्टाचार हटाओ और कांग्रेस और इंडी गठबंधन कहती है कि भ्रष्टाचारी बचाओ। उन्होंने कहा कि मेरी गारंटी है कि भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा।

Lok Sabha Elections 2024: सीएम धामी ने कांग्रेस को बताया मुस्लिम लीग, लगाया यह आरोप

बस्तर से हुई थी आयुष्मान आरोग्य मंदिर की शुरुआत
प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबों के लिए आयुष्मान आरोग्य मंदिर की शुरुआत बस्तर से की थी, इससे गरीबों को इलाज की सुविधा मिल रही है। वहीं 05 लाख की आयुष्मान भारत योजना गरीबों के काम आ रही है। इस योजना से गरीबों के 01 लाख 30 हजार करोड़ रुपये बच गए। इसी तरह 11 हजार जनऔषधि केंद्रो से 30 हजार करोड़ रुपये की दवा का बचत गरीबों का हुआ है। लाभार्थियों के बैंक खाते में अब तक 34 लाख करोड़ रुपये भेजें। उन्होंने बताया कि कोरोना के वैक्सीन के लिए 04 लाख करोड़ रुपये खर्च कर गरीबों का खर्च बचाया है।

गरीबी खत्म होने तक आराम नहीं
उन्होंने गरीब परिवारों को संबोधित करते हुए कहा कि जब घर में राशन नहीं होता था, तब मां पर क्या बीतती थी, मुझे पता है। जब तक गरीबी खत्म नहीं करूंगा चैन से नहीं बैठूंगा। कोरोना काल में मैने कहा था मैं देश के हर गरीब के साथ खड़ा हूं। हमारी सरकार ने आपको मुफ्त टीका लगाया, गरीबों को मुफ्त राशन की दुकानें खुलवाई। मुफ्त राशन और मुफ्त वैक्सीनेशन के लिए 04 लाख करोड़ खर्च की गई, आगे भी मुफ्त राशन की योजना जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनने पर श्रीराम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में भी खुशी का माहौल है, रामनवमी आ रही है, रामलला झोपड़ी में नहीं अब अपने मंदिर में हैं।

मोदी विश्व प्रिय नेता
इससे पहले जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश किरण देव सिंह ने कहा कि विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी की बात होती है, तो छत्तीसगढ़ के विकास की बात होती है। देश 10 वर्षों में विकास की ऊंचाई प्राप्त की है। सभी गरीब परिवार के पास प्रधानमंत्री की योजनाएं हैं। इस बार छत्तीसगढ़ की सभी 11 के 11 लोकसभा की सीट जीतकर आपको भेंट करेंगे।

डिप्टी सीएम अरुण साव ने रैली में कहा कि विष्णुदेव साय जब से मुख्यमंत्री बने हैं, तब से मोदी की गारंटी को एक-एक करके पूरा करने में जुटे हैं। भूपेश बघेल 04 किश्तों में धान का पैसा दे रहे थे, और आखिरी किश्त में कटौती कर रहा था, लेकिन विष्णुदेव साय की सरकार ने पूरा पैसा एक साथ देने का काम किया।

कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम ने कहा कि दुनिया को संदेश देने वाले, दुनिया को मार्गदर्शन देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीरगुंडाधूर की धरती पर आ रहे हैं। युवा, महिला, किसान, मजदूर सबका सम्मान इस सरकार ने किया है जो इतिहास में दर्ज होने जा रहा है।

वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि विजय शंखनाद बस्तर से शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी जिस जनहित के कार्यों पर मोहर लगा रहे हैं, उसे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार तत्परता से पूरा कर रही है।

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि एक समय पाकिस्तान कश्मीर मांगता था, आज आटा मांग रहा है। वो घुसपैठ किया करते थे, आज मारे जा रहे हैं। आज श्रीनगर में रात 09 बजे के बाद लोग फिल्म देखने जाते हैं। यह पूरी स्थिति बदल गई है, आज नार्थ ईस्ट के राज्यों में भी परिस्थिति बदल गई है ।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.