Lok Sabha Elections 2024: ठाणे लोकसभा सीट पर फडणवीस ने पेश की भाजपा की दावेदारी, बताया ये कारण

9 अप्रैल को ठाणे में भारतीय जनता पार्टी के नए कार्यालय का शुभारंभ करने के लिए देवेंद्र फडणवीस विशेष रूप से ठाणे में आये थे। इस दौरान उन्होंने ठाणे लोकसभा सीट पर अपना दावा पेश किया।

154

Lok Sabha Elections 2024: एनडीए गठबंधन के तहत ठाणे जिले में कल्याण लोकसभा सीट पर एकनाथ शिंदे की शिवसेना के प्रत्याशी के तौर पर श्रीकांत शिंदे का नाम घोषित होने के बाद 9 अप्रैल को ठाणे में भारतीय जनता पार्टी के नए कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर राज्य में बीजेपी प्रमुख और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ठाणे लोकसभा सीट सं 1990 तक बीजेपी के पास रही है ,इसलिए अभी भी इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी की मजबूत दावेदारी बनी हुई है।

विदित रहे कि ठाणे कल्याण लोकसभा सीट पूर्व में बीजेपी के पास थी। लेकिन ठाणे शिवसेना प्रमुख स्वर्गीय आनंद दिघे ने अपने बाहुबल से बीजेपी से छीन ली थी। इसके बाद ठाणे सीट के विभाजन के बाद भी ठाणे और कल्याण डोम्बिवली सीट फिर शिवसेना के खाते में ही रह गई थी।

कई नेता भी थे उपस्थित
उल्लेखनीय है कि 9 अप्रैल को ठाणे में भारतीय जनता पार्टी के नए कार्यालय का शुभारंभ करने के लिए देवेंद्र फडणवीस विशेष रूप से ठाणे में आये थे। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री कपिल पाटील ,राज्य के मंत्री रविंद्र चव्हाण ,विधायक संजय केलकर ,विधायक निरंजन डावखरे ,राजस्थान बीजेपी प्रभारी और पूर्व राजयसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे और ठाणे बीजेपी अध्यक्ष संजय बाघुले भी उपस्थित थे।

भाजपा के भव्य कार्यालय का उद्घाटन
बताया जाता है कि 9 अप्रैल को ठाणे में बीजेपी ने अपने भव्य कार्यालय का उद्घाटन कर महाराष्ट्र एनडीए में बीजेपी ने अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया है। अपने संबोधन में देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को कार्यालय की काफी समय से प्रतीक्षा थी। ठाणे का बीजेपी कार्यालय लगभग 20 हजार वर्गफुट की चेहरदीवारी में साढ़े तेरह हजार वर्गफुट में बना हुआ है।

West Bengal: लोकसभा चुनाव के दौरान इस्तेमाल होने वाली गाड़ियों में जीपीएस लगाने का निर्णय, ये हैं कारण

महायुति के लिए यह परीक्षा की घड़ी
राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अभी हाल ही में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के समय उनके द्वारा दिए गए भाषण का उल्लेख करते हुए कहा कि चुनाव के तत्काल बाद ही हमें फिर से जोरतौर से छमा छम काम पर लग जाना होगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हमारी महायुति के लिए यह परीक्षा की घड़ी है। फडणवीस ने यह भी कहा कि चारसौ सीट के पर घोषणा के उपरांत हमारे विरोधियों के मध्य निराशा व्याप्त हो गई है ,इसलिए वह अनापशनाप और अनर्गल वार्तालाप कर रहे हैं ,हमारी प्रार्थना है कि भगवान उन्हें क्षमा करें।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.