Lok Sabha Elections 2024: भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की 9 उम्मीदवारों की अपनी 10वीं सूची, जानें किनको मिला मौका

8 नए नामों में से 7 यूपी से और एक चंडीघर से है। भाजपा ने चंडीगढ़ से संजय टंडन को मैदान में उतारा है, जबकि पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को यूपी के बलिया से टिकट दिया गया है।

80
bjp-planning-rally-with-jp-nadda-or-amit-shah-in-bengaluru-this-month-its-first-after-losing-assembly-polls

Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 9 उम्मीदवारों (9 candidates) की अपनी 10वीं सूची जारी (10th list released) की है। सूची में आठ नए नाम हैं, जबकि पार्टी ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के आसनसोल (Asansol) से अपने उम्मीदवार को बदल दिया है। पार्टी ने पहले आसनसोल से भोजपुरी स्टार पवन सिंह को मैदान में उतारा था, जिनकी जगह अब एसएस अहलूवालिया को लिया गया है।

8 नए नामों में से 7 यूपी से और एक चंडीघर से है। भाजपा ने चंडीगढ़ से संजय टंडन को मैदान में उतारा है, जबकि पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को यूपी के बलिया से टिकट दिया गया है। पार्टी ने गाजीपुर से पारसनाथ राय, मैनपुरी से जयवीर सिंह, कौशांबी से विनोद सोनकर, फूलपुर से प्रवीण पटेल, इलाहाबाद से नीरज त्रिपाठी और मछलीशहर से बीपी सरोज को उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें-

आसनसोल का फ्लिप फ्लॉप
भाजपा ने 10 अप्रैल (बुधवार) को पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएस अहलूवालिया को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। अहलूवालिया आसनसोल में टीएमसी के हेवीवेट उम्मीदवार और पार्टी के स्टार चेहरे शत्रुघ्न सिन्हा से मुकाबला करेंगे, जो कि राज्य के कोयला क्षेत्र का औद्योगिक केंद्र है। भाजपा ने पहले बर्दवान-दुर्गापुर सीट से पार्टी के मौजूदा सांसद अहलूवालिया की जगह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को इस निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया था। बदले में, घोष अपनी पूर्व विजेता सीट मेदिनीपुर से अहलूवालिया के क्षेत्र में अपनी संभावनाओं के लिए लड़ने के लिए चले गए।हालाँकि भाजपा ने शुरुआत में आसनसोल से अपने उम्मीदवार के रूप में भोजपुरी गायक-अभिनेता पवन सिंह के नाम की घोषणा की थी, लेकिन सिंह के निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद अब तक यह सीट पार्टी के पास नहीं है।

यह भी पढ़ें-

पूरी सूची यहां देखें-

यह वीडियो देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.