Lok Sabha Election: “विपक्ष दो दिन तक खुश रहने के लिए एग्जिट पोल को गलत बता रहा है”- किरेन रिजिजू

पिछले महीने भाजपा के 313 सीटें जीतने की बात कहने वाले रिजिजू ने किसी भी आंकड़े की भविष्यवाणी नहीं की, लेकिन उनकी यात्राओं ने एक बात स्पष्ट कर दी।

302

Lok Sabha Election: कई चुनावों में अनुभव रखने वाले केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने 2 जून (आज) एनडीटीवी से कहा कि पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का मजबूत समर्थन यह सुनिश्चित करेगा कि विपक्ष चाहे जो भी कहे, भाजपा ऐतिहासिक तीसरी बार सत्ता में वापस आएगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष को जल्द ही करारी हार का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि चूंकि भाजपा एग्जिट पोल के अनुमान से बेहतर प्रदर्शन कर रही है, इसलिए कांग्रेस उन राज्यों में भी हार जाएगी, “जहां उन्हें थोड़ी उम्मीद थी।” कल तीन एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की थी कि एनडीए “400 पार” के लक्ष्य को हासिल कर लेगा। कुल 12 एग्जिट पोल ने संकेत दिया कि एनडीए को 365 सीटें मिलेंगी, जबकि कांग्रेस को 146 सीटें मिलेंगी। भाजपा का व्यक्तिगत स्कोर 317 सीटें और कांग्रेस का 61 होगा, जो पिछले आम चुनाव में जीती गई 52 सीटों से अधिक है।

यह भी पढ़ें- Paris Olympics: जानें कौन हैं पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली भारतीय मुक्केबाज जैस्मीन लाम्बोरिया?

आंकड़े की भविष्यवाणी
पिछले महीने भाजपा के 313 सीटें जीतने की बात कहने वाले रिजिजू ने किसी भी आंकड़े की भविष्यवाणी नहीं की, लेकिन उनकी यात्राओं ने एक बात स्पष्ट कर दी। उन्होंने मीडिया को दिए एक विशेष साक्षात्कार में कहा, “पूरे देश में – पूर्व, पश्चिम उत्तर दक्षिण – मैंने एक ही तरह का पैटर्न देखा है… कि नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनना है।” फिर उन्होंने कहा, ‘मैं एक कदम और आगे जाना चाहता हूं। मुझे लगता है कि हम एग्जिट पोल द्वारा दिए गए आंकड़ों को भी पार कर जाएंगे – यह मेरी व्यक्तिगत राय है।”

यह भी पढ़ें- Gold Necklace Design: 5 ट्रेंडी गोल्ड नेकलेस डिजाईन जो आपके लुक को बढ़ाएंगे

कांग्रेस के बड़े-बड़े दावे
उन्होंने कहा कि विपक्ष, “एग्जिट पोल को बदनाम करने के लिए, मूल रूप से दो दिनों के लिए खुद को खुश कर रहा है”। उन्होंने कहा, “चौथे दिन नतीजे आएंगे। इसलिए वे किसी तरह का भ्रम और बहाने बनाने की तैयारी कर रहे हैं, ताकि वे उस अपमान से बच सकें जिसका वे सामना करने जा रहे हैं। वे कुछ राज्यों में पराजित होंगे, जहां कांग्रेस बड़े-बड़े दावे कर रही थी। वे उन राज्यों में पराजित होंगे, जहां उन्हें थोड़ी बहुत उम्मीद थी।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.