Lok Sabha Election Results: गांधीनगर सीट से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह विजयी, जानें कितने मतों का रहा अंतर

2014 में यह सीट पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी के पास भी थी और 1996 में अटल बिहारी वाजपेयी की जीत का गवाह बनी थी।

322

Lok Sabha Election Results: गुजरात (Gujarat) की गांधीनगर (Gandhinagar) सीट पर पूर्व भाजपा के अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (AMIT SHAH) ने 7,44,716 वोटों से जीत दर्ज किया है, उनको कुल मत 10,10,972 मिला। उनका मुकाबला कांग्रेस के सोनल रमणभाई पटेल (SONAL RAMANBHAI PATEL) से था।

कांग्रेस नेता सोनल पटेल 2.66 लाख वोटों से पीछे चल रही हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना अभी चल रही है। 2014 में यह सीट पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी के पास भी थी और 1996 में अटल बिहारी वाजपेयी की जीत का गवाह बनी थी।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Results: धारवाड़ सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रह्लाद जोशी विजयी

542 पर उम्मीदवारों के भाग्य
गांधीनगर में 2024 के लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के दौरान 7 मई को मतदान हुआ था। गांधीनगर सीट पर भाजपा का एक दशक से भी अधिक समय से दबदबा रहा है, जिसमें अटल बिहारी वाजपेयी जैसे दिग्गज नेता जीतते रहे हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है, जिसमें 543 संसदीय सीटों में से 542 पर उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती ख़त्म हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha election results: हिमाचल की चारों लोकसभा सीटों पर भाजापा की जीत, जयराम ठाकुर ने इस नेता को दिया जीत का श्रेय

एग्जिट पोल ने क्या की थी भविष्यवाणी
इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के अनुसार, गुजरात के गांधीनगर की शहरी सीट से भाजपा उम्मीदवार अमित शाह दूसरी बार विजयी होने वाले थे। कई नेताओं ने गुजरात सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली। इसके अलावा, कांग्रेस इस सीट पर शाह के खिलाफ एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी को खड़ा करने में विफल रही, जिससे उनके लिए 2024 के लोकसभा चुनाव में आसान अंतर से जीतना आसान हो गया। एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की कि गुजरात में भाजपा लगभग 25-26 सीटें जीतेगी, जिससे राज्य में आरामदायक जीत होगी।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.