Lok Sabha Election 2024: “कांग्रेस इस बार 40 सीट भी पार नहीं कर पाएगी”- अमित शाह का दावा

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाइए और हम धर्म के आधार पर मुस्लिम आरक्षण समाप्त करेंगे।

402

Lok Sabha Election 2024: भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 23 मई (गुरुवार) को एक चुनावी जनसभा में विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोला। शाह ने कहा कि कांग्रेस (Congress) इस बार 40 सीट भी पार नहीं (Can’t even cross 40 seats) कर कर रही है। सपा 04 सीट भी नहीं जीत पाएगी। पांच चरण में मोदी जी 310 पार कर गये हैं। इंडी एलायंस का सूपड़ा साफ हो गया है।

गृहमंत्री शाह सिद्धार्थनगर जिले के बीएसए ग्राउंड में डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार जगदम्बिका पाल के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। शाह ने तथागत बुद्ध का स्मरण कर कहा कि भारत ने समग्र दुनिया को जीवन जीने का रास्ता दिखाने का काम किया। बुद्ध ने भारतीय संस्कृति और भारत के विचार को पूरी दुनिया में पहुंचाने का काम किया।

यह भी पढ़ें- Maharashtra: पुणे के उजनी डैम में डूबे 6 लोग, 36 घंटे के सर्च ऑपरेशन के बाद सभी शव बरामद

एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर डाका
केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाइए और हम धर्म के आधार पर मुस्लिम आरक्षण समाप्त करेंगे। एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर डाका कोई नहीं डाल सकता। इंडी अलायंस का इरादा एससी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण पर डाका डालने का है। कल ही कलकत्ता हाई कोर्ट का एक फैसला आया है। ओबीसी की लिस्ट में बंगाल सरकार ने 180 मुस्लिम जातियों को डाल दिया था और हमारे पिछड़े वर्ग के आरक्षण का अधिकार मुसलमानों को देने का काम किया था। हमारा संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देता। इसलिए कल 2010 से 2024 के बीच बंगाल सरकार ने जितनी भी मुस्लिम जातियों को ओबीसी आरक्षण दिया था, उसे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Dombivli MIDC Blast: डोंबिवली एमआईडीसी में बॉयलर में विस्फोट से लगी आग, राहत और बचाव कार्य जारी

भाजपा वाले एटम बम से डरने वाले नहीं
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेता कहते हैं कि पाकिस्तान का सम्मान करो, उनके पास एटम बम है। अरे, राहुल गांधी हम भाजपा वाले एटम बम से डरने वाले नहीं हैं। पीओके भारत का है, रहेगा और हम इसे लेकर रहेंगे। एटम बमों से देश के मसले हल नहीं होते हैं। देश के मसले नेता के बज्र इरादों से हल होते हैं, जो मोदी जी में है। उन्होंने कहा कि यूपीए शासन में देश में 12 लाख करोड़ का घपला-घोटाला और भ्रष्टाचार हुआ था। देश की जनता जानना चाहती है कि अगर इन्हें बहुमत मिला तो इनका प्रधानमंत्री कौन होगा।

यह भी पढ़ें- New Driving License Rules 2024: निजी ड्राइविंग स्कूलों के लिए नए नियम

आतंकवाद और नक्सलवाद को समाप्त
भाजपा के वरिष्ठ नेता शाह ने कहा कि मोदी जी ने आतंकवाद और नक्सलवाद को समाप्त कर देश को समृद्ध बनाने का काम किया है। बूचड़खाने की जगह गौशाला बनाने का काम भाजपा सरकार ने किया है। उन्होंने डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र से जगदम्बिका पाल को चार लाख से अधिक मतों से जिताने की अपील की।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.