Jai Hindu Rashtra: भाजपा नेता छत्रपाल सिंह गंगवार ने सांसद के रूप में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान लगाया ‘जय हिंदू राष्ट्र’ का नारा

गंगवार उन सांसदों में शामिल थे जिन्होंने आज शपथ ली। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कुल 262 नवनिर्वाचित सांसदों ने सोमवार को 18वीं लोकसभा के उद्घाटन सत्र में शपथ ली थी।

139

Jai Hindu Rashtra: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (भाजपा) के नेता छत्रपाल सिंह गंगवार (Chhatrapal Singh Gangwar) ने 25 जून (मंगलवार) को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) से सांसद के रूप में शपथ ली। हालांकि, संसद सत्र के दूसरे दिन शपथ ग्रहण समारोह के दौरान 68 वर्षीय नेता ने ‘जय हिंदू राष्ट्र, जय भारत’ (Jai Hindu Rashtra, jai Bharat) कहकर विवाद खड़ा कर दिया। विपक्षी नेताओं ने गंगवार के बयान पर आपत्ति जताते हुए इसे “संविधान के खिलाफ” बताया।

गंगवार उन सांसदों में शामिल थे जिन्होंने आज शपथ ली। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कुल 262 नवनिर्वाचित सांसदों ने सोमवार को 18वीं लोकसभा के उद्घाटन सत्र में शपथ ली थी। गौरतलब है कि भाजपा नेता का यह बयान एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी द्वारा लोकसभा में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान फिलिस्तीन के समर्थन में नारे लगाने के बाद आया है।

यह भी पढ़ें- Pune Porsche Car: बॉम्बे हाईकोर्ट ने आरोपी किशोर को सुधार गृह से रिहा करने का दिया आदेश

यहां देखें वीडियो:

यह भी पढ़ें- ‘Jai Palestine’: असदुद्दीन ओवैसी ने शपथ के बाद लोकसभा में ‘जय फिलिस्तीन’ का नारा लगाया, आपत्ति के बाद उठाया गया यह कदम

ओवैसी ने शपथ के दौरान फिलिस्तीन के समर्थन में लगाए नारे
मंगलवार को लोकसभा में सांसद के रूप में शपथ लेने के दौरान ओवैसी ने फिलिस्तीन के समर्थन में जय फिलिस्तीन का नारा लगाया। हैदराबाद के सांसद ओवैसी द्वारा जय फिलिस्तीन का नारा लगाए जाने के बाद संसद और बाहर हंगामा हुआ। हालांकि, भाजपा की शोभा करंदलाजे की आपत्ति के बाद पीठासीन अधिकारी राधामोहन सिंह ने इसे रिकॉर्ड से हटाने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें- NEET UG Paper Leak: ईओयू द्वारा मामले को लगभग अंतिम रूप दिए जाने के बाद, क्या सीबीआई देगी इस मामले को अंतिम रूप

18वीं लोकसभा: मंत्रिपरिषद ने शपथ ली
इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिपरिषद के सदस्यों ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। 24 जून को इसका पहला सत्र शुरू हुआ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद सदस्य के रूप में शपथ ली। केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी, चिराग पासवान, किरेन रिजिजू, नितिन गडकरी और मनसुख मंडाविया ने अन्य लोगों के अलावा 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, गिरिराज सिंह, गजेंद्र सिंह शेखावत, जेडी(यू) सांसद राजीव रंजन (ललन) सिंह, भाजपा सांसद पीयूष गोयल और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.