Election Commission ने बीआरएस अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव को जारी किया नोटिस, यह है प्रकरण

109

Election Commission ने भारत राष्ट्र समिति (BRS) अध्यक्ष और तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव(Former Telangana CM K. Chandrashekhar Rao) को 5 अप्रैल को सिरसिला में कांग्रेस पार्टी(congress party) के खिलाफ उनकी टिप्पणी पर नोटिस जारी(Notice issued on his comments) किया है। आयोग ने 17 अप्रैल को नोटिस जारी करने के साथ ही उनसे 18 अप्रैल की सुबह 11 बजे तक अपनी टिप्पणियों के संबंध में अपना रुख स्पष्ट करने को कहा है।

कांग्रेस ने की थी शिकायत
के. चंद्रशेखर राव ने एक पत्रकार वार्ता में कांग्रेस को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद कांग्रेस नेता जी. निरंजन ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। शिकायत का संज्ञान लेते हुए अब चुनाव आयोग ने के. चंद्रशेखर राव पर कार्रवाई की है।

निर्धारित समय में जवाब नहीं मिलने पर बढ़ सकती हैं मुश्किलें
आयोग ने यह भी कहा कि के. चंद्रशेखर राव को उनके भाषण को लेकर पहले भी कई सलाह और निर्देश जारी किये जा चुके हैं। चुनाव निकाय ने यह भी कहा कि निर्धारित समय के भीतर उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर चुनाव आयोग उचित कार्रवाई करेगा।

Lok Sabha Elections: आपके पास मतदाता परिचय-पत्र नहीं है, तो भी आप कर सकेंगे मतदान! कैसे, यहां जानिये

नोटिस में क्या हैः
नोटिस में कहा गया है कि आयोग को 6 अप्रैल को तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जी. निरंजन से एक शिकायत मिली है, जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि के.चंद्रशेखर राव ने सिरसिला में अपनी प्रेस वार्ता में कांग्रेस पार्टी के खिलाफ अभद्र, अपमानजनक और आपत्तिजनक आरोप लगाए थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.