Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री मोदी ने बताया- “क्या है उनका संकल्प”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के एक-एक मतदाता का फैसला अगले कई वर्षों के लिए देश का भविष्य तय करता है।

94

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान और राष्ट्र के गौरव एवं उत्थान के लिए मतदाताओं का आह्वान किया कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत देकर वर्ष 2047 तक विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए उन्हें मजबूती प्रदान करें। मोदी ने कहा कि देश के करोड़ों लोगों का सपना ही मोदी का संकल्प है। पिछले 10 साल में मतदाताओं के दर्शाए भरोसे की शक्ति से उन्होंने जो किया, वह तो सिर्फ ट्रेलर है आने वाले वर्षों में बहुत कुछ करना शेष है। मोदी ने कहा कि वे तो पूरी तैयारी कर बैठे हैं। अबकी बार चार जून को चार सौ पार कराने की जिम्मेदारी देश की जनता की है।

चुनावी जनसभा को किया संबोधित
मोदी अजमेर के तीर्थराज पुष्कर स्थित विश्राम स्थली पर आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। मोदी ने मंच पर संबोधन के लिए खड़े होते ही सबसे पहले मतदाताओं को राम राम सा कह कर उनका अभिवादन किया। फिर कहा कि राजस्थान एक बार फिर से इतिहास लिखने जा रहा है। उन्होंने राजस्थानी भाषा का इस्तेमाल करते हुए जय पुष्कर राज री, जय परमपिता ब्रह्मा जी री, जय श्रीमन नारायण री, जय सावित्री माताजी री कहते हुए अजमेर और नागौर की धरती के वीर तेजाजी और मीरा बाई की आध्यात्मिक शक्ति को नमन किया और पृथ्वीराज चौहान सहित अनगिनत वीर विभूतियों और शूरवीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राजस्थान विकास की नई ऊंचाई गढ़ रहा है
मोदी ने कहा कि भाजपा के शासन में राजस्थान विकास की नई ऊंचाई गढ़ रहा है। कांग्रेस के शासन में ना गरीब की परवाह रही, ना महिलाओं की, ना वंचितों की रही और ना ही विद्यार्थियों की। उन्होंने राजस्थान में पेपर लीक प्रकरण, खनन व भूमि माफिया तथा महिलाओं व दलित अत्याचारों की नकारात्मक खबरों के सुर्खियां बने रहने को कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस एक तो करेला और दूसरा नीम चढ़ा। यानी एक तो परिवारवादी और दूसरा भ्रष्टाचारी। जब से भाजपा की सरकार आई है पेपर लीक करने वालों को पकड़ने, माफिया और अपराधियों पर कानून का शिकंजा कसने की ही सूचनाएं अखबारों में पढ़ने को मिल रही हैं। राजस्थान में ईआरसीपी पर सहमति बन गई है। इससे राजस्थान के बड़े इलाके को पानी की समस्या से निजात मिलेगी।

भाजपा नए भारत की रीति और नीति की निर्माता
मोदी ने कहा कि यह सौभाग्य ही है कि तीर्थराज पुष्कर और भाजपा में कुछ समानता है। उन्होंने उपस्थित जनसमूह को बताया कि तीर्थराज पुष्कर जगतपिता ब्रह्मा जी की नगरी है। ब्रह्माजी हमारे नियंता और निर्माता हैं, वैसे ही भाजपा भी नए भारत की रीति और नीति की निर्माता है। उन्होंने कहा कि ब्रह्माजी और भाजपा की पहचान भी कमल का फूल ही है।

खास बातेंः
-मोदी ने कहा कि देश के एक-एक मतदाता का फैसला अगले कई वर्षों के लिए देश का भविष्य तय करता है। उन्होंने कांग्रेस के पिछले शासन पर तंज कसते हुए कहा कि बीते सालों में जोड़ तोड़ वाली सरकारें चली। नतीजा रहा कि देश शीर्ष पीछे छूट गया। मोदी ने देश के मतदाताओं का आभार व्यक्त किया कि 2014 के बाद मतदाताओं ने पूर्ण बहुमत की सरकार दी तो देश समुद्र पर पुल बनाने लगा, पहाड़ों से सुरंग निकाल कर भी आगे बढ़ने लगा। राजस्थान अजमेर से वंदे भारत की रफ्तार बढ़ने लगी तो विदेशी भी हैरान रह गए।

-मोदी ने कांग्रेस के हाल में जारी घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए उसे झूठ का पुलिंदा बताया। मोदी ने कहा कि यह कांग्रेस को बेनकाब करने वाला घोषणा पत्र है। इसके हर पन्ने में भारत के टुकड़े करने की बू आ रही है। कांग्रेस के पास सिद्धांत रहे ना नीतियां। सब कुछ ठेके पर दे दिया। कांग्रेस ही आउटसोर्स कर दी गई है। उन्होंने सभा में उपस्थित जनसमूह से पूछा कि ऐसी कांग्रेस देशहित में काम कैसे कर सकती है? उनका घोषणा पत्र देश को पीछे धकेलने वाला है जबकि नया भारत आगे बढ़ने की बात कर रहा है। विकसित भारत की बात कर रहा है। तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनने की बात कर रहा है।

PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- दो लड़कों की फ्लॉप फिल्म को दोबारा रिलीज कर रहा है इंडी गठबंधन

-मोदी ने मंच से आधी शक्ति को साधते हुए अपने पिछले कार्यकाल में महिलाओं, दलितों, आदिवासियों, किसानों, सहित सामाजिक, धार्मिक, आध्यात्मिक, सांस्कृतिक उत्थान के लिए किए गए कार्यों और योजनाओं को एक-एक कर गिनाया और उनके लाभार्थियों से मंच से ही हामी भी भरवाई।

-मोदी ने कहा कि विडम्बना है कि जो लोग नामदार हैं वे कामदार को गाली देते हैं। यह कामदार हर गाली को पचा लेता है। मोदी देश में गांव और गरीब के साथ खड़ा है यही बात वे लोग, वे नाम वाले लोग पचा नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस व आम आदमी पार्टी का नाम लिए बिना ही कहा कि जनता के पैसों को लूटना उन्होंने खानदानी हक समझ लिया है। मोदी ने उनकी लूट की दुकानों के शटर गिरा दिए है। इन परिवारवादी नामदारों के कैसे-कैसे खेल चलते थे, यह खुल रहे हैं। मोदी ने कहा कि 19 और 26 तारीख को वे कमल के निशान पर मत प्रदान करें, उन्हें मजबूती प्रदान करें।

-उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि वे उनके कहने से बस एक काम जरूर करें कि राजस्थान में घर-घर जाकर माताओं-बहनों को बताएं कि मोदी जी पुष्कर आए थे और उन्होंने उन्हें प्रणाम भेजा है। मोदी ने कहा कि यह उनका व्यक्तिगत काम है जो सभा में उपस्थित प्रत्येक जन को करना है।

-इससे पूर्व, मोदी के अजमेर पुष्कर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। मंच से राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने उनका अभिनन्दन करते हुए स्वागत भाषण दिया। मोदी के पिछले कार्यकाल की जनकल्याणकारी योजनाओं को गिनाया। मंच से राम मंदिर, अनुच्छेद 370, तीन तलाक, सर्जिकल स्ट्राइक आदि मोदी के ऐतिहासिक कार्यों को गिनाया। मंच का संचालन पूर्व मंत्री एवं विधायक अनिता भदेल ने किया। इस दौरान अजमेर और नागौर के अनेक जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.