Lok Sabha Elections: कांग्रेस ओबीसी की सबसे बड़ी दुश्मन, धर्म के आधार पर…! मोदी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने 24 अप्रैल को मध्यप्रदेश के प्रवास के दौरान सागर लोकसभा क्षेत्र के बड़तूमा में भाजपा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।

371

Lok Sabha Elections: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहती है। पिछली बार कर्नाटक में जब कांग्रेस की सरकार थी तो उसने धर्म के आधार पर आरक्षण दिया था। जब भाजपा सरकार में आई तो हमने बाबा साहब के प्रति समर्पण भाव से भारत के संविधान की पवित्रता का सम्मान करते हुए धर्म के आधार पर दिए गए आरक्षण को खत्म कर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी 24 अप्रैल को मध्यप्रदेश के प्रवास के दौरान सागर लोकसभा क्षेत्र के बड़तूमा में भाजपा के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस की एक ऐसी सच्चाई देश के सामने आई है, जिसे सुनकर हर देशवासी सन्न हो गया है। हमारा संविधान साफ-साफ मना करता है कि किसी को भी धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा। खुद बाबा साहब अंबेडकर भी धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे लेकिन कांग्रेस ने पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। कांग्रेस ने 2004 में आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देकर बाबा साहब अंबेडकर की पीठ में छुरा घोंपा था। इसके बाद 2009 का चुनाव हो या 2014 का कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में धर्म के नाम पर आरक्षण का वादा किया। अब फिर कांग्रेस की तैयारी है कि एससी-एसटी और ओबीसी का 15 प्रतिशत कोटा काट दिया जाए और फिर धर्म के आधार पर आरक्षण लागू हो।

कांग्रेस आपकी संपत्ति छीनना चाहती हैः मोदी
उन्होंने कहा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति भी छीनना चाहती है। कांग्रेस कहती है वे एक्स-रे कराना चाहती है और आपके लॉकर में क्या पड़ा है वे खोजकर निकालेंगे। अगर माताओं-बहनों ने थोड़ी पूंजी बचाई होगी और अनाज के डब्बे में कुछ रखा होगा, तो एक्स-रे करके वे भी निकालेगी। लॉकर में रखे गहने और महिलाओं के मंगलसूत्र भी, कांग्रेस सब खोजने में लगेगी। आपसे ये छीनकर कांग्रेस अपने वोट बैंक को देना चाहती है।

कांग्रेस को महान दलित संत का मंदिर भी बर्दाश्त नहीं
मोदी ने कहा कि कांग्रेस का मंत्र है- जिंदगी के साथ भी लूट, जिंदगी के बाद भी लूट। कांग्रेस को देश के संविधान से नफरत है। इनको पहचान से नफरत है। इसलिए वो हर उस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, जिससे देश कमजोर हो, देश की साख कमजोर हो। ये लोग समाज को आपस में लड़वाने के लिए नए-नए पैंतरे लेकर आते हैं। कांग्रेस हमारी आस्था पर हमले करती है। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को ठुकरा दिया। कांग्रेस को मंदिर और मंदिर जाने वालों से भी दिक्कत है। पिछले साल मैंने सागर में संत रविदास का भव्य मंदिर का शिलान्यास किया था, तब भी कांग्रेस ने विरोध किया था। कांग्रेस को महान दलित संत का मंदिर भी बर्दाश्त नहीं। ऐसी सोच वाली कांग्रेस को मध्यप्रदेश से दूर रखने में ही भलाई है।

कांग्रेस लगाएगी विरासत पर टैक्स
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तो आज एक और पत्ता खोल दिया है। उनका हिडन एजेंडा बाहर आया है। उन्होंने कहा है कि इन हेरिटेंस टैक्स यानी विरासत में भी। आपके पूर्वजों ने जो संपत्ति बचाई जो आपको मिली है। अब ये कांग्रेस कहती है कि आप अपनी संतानों को वो संपत्ति नहीं दे सकते। करीब करीब आधी संपत्ति कांग्रेस की सरकार बनेगी तो कानूनन आपसे लूट लेगी। जो संपत्ति आप अपनी संतानों को देना चाहते हो उस पर भी कांग्रेस टैक्स लगाकर लूट लेगी।

प्रधानमंत्री के खिलाफ साजिश करना राजद्रोह? जानिये, Delhi High Court ने क्या कहा

मुझे कांग्रेस का खेल बंद करने के लिए 400 पार सीटें चाहिएः मोदी
मोदी ने कहा कि कांग्रेस धर्म के आधार पर आरक्षण का यही फॉर्मूला पूरे देश में लागू करना चाहती है। ओबीसी वर्ग की सबसे बड़ी दुश्मन है कांग्रेस, जिसने ओबीसी से उनका हक छीन लिया है। कांग्रेस ने सामाजिक न्याय की हत्या की है। कांग्रेस ने संविधान की भावना को ठोकर पहुंचाई है। कांग्रेस ने बाबा साहब का घोर अपमान किया है। ये मुझे सवाल पूछते है 400 पार क्यों? मैं जवाब देता हूं। आप जो राज्यों में हथकंडे अपना रहे हो। दलित, आदिवासी, ओबीसी के आरक्षण चोरी करने का खेल खेल रहे हो। आपके ये खेल बंद करने के लिए मोदी को 400 पार चाहिए। मुझे दलित, आदिवासी और ओबीसी के आरक्षण की रक्षा करनी है।

मध्य प्रदेश छू रहा है विकास की नई ऊंचाई
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में एमपी की पहचान बीमारू राज्य की थी। आज वही मध्य प्रदेश भाजपा सरकार में विकास की नई ऊंचाइयां छू रहा है। साथियों मध्यप्रदेश में केन-बेतवा लिंक परियोजना का ऐतिहासिक काम शुरू हो गया है। सिंचाई के लिए बंडा सिंचाई परियोजना का काम भी भाजपा सरकार ने कराया है। मप्र में अच्छे हाइवे का पूरा नेटवर्क बनाया जा रहा है। नर्मदा प्रगति पथ और विंध्य प्रगति पथ हो, मालवा-निवाड़, मध्य भारत, बुंदेलखंड प्रगति पथ हो एक्सप्रेस वे नए मध्यप्रदेश की पहचान बन रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.