Bihar Assembly Polls: विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा नेता सम्राट चौधरी का बड़ा बयान, बोले- ‘एनडीए सीएम नीतीश कुमार…’

गौरतलब है कि यह बयान 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद आया है, जिसमें नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जेडीयू ने राज्य में भाजपा, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था और कुल 12 सीटें जीती थीं।

93

Bihar Assembly Polls: हाल ही में संपन्न 2024 के लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections) में बिहार (Bihar) में जद (यू) JD(U) को मिली भारी बढ़त के बीच, भाजपा (BJP) अध्यक्ष सम्राट चौधरी (Samrat Chowdhary) ने गुरुवार को घोषणा की कि एनडीए राज्य में 2025 का विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेगा।

गौरतलब है कि यह बयान 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद आया है, जिसमें नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जेडीयू ने राज्य में भाजपा, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था और कुल 12 सीटें जीती थीं।

यह भी पढ़ें- IIT ने बनाया अनूठा चार्जिंग एडप्टर, रास्ते में कहीं भी गाड़ी कर सकेंगे चार्ज, पढ़िये पूरी जानकारी

2025 का विधानसभा चुनाव
जारी एक बयान में, भाजपा नेता ने कहा, “एनडीए बिहार में अगला विधानसभा चुनाव सीएम के नेतृत्व में लड़ेगा… हमने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।” इस बीच, यह ध्यान देने योग्य है कि देश में मौजूदा राजनीतिक स्थिति की पृष्ठभूमि में, सम्राट चौधरी का यह बयान कि एनडीए राज्य में 2025 का विधानसभा चुनाव कुमार के नेतृत्व में लड़ेगा, महत्वपूर्ण हो जाता है, क्योंकि केंद्र में एनडीए सरकार के गठन के लिए कुमार का समर्थन महत्वपूर्ण हो गया है क्योंकि भाजपा अपने दम पर लोकसभा में बहुमत हासिल करने में विफल रही है।

यह भी पढ़ें- Stock Market: ‘राहुल गांधी रच रहे साजिश’ कांग्रेस के ‘शेयर बाजार घोटाले’के आरोप पर भाजपा का पलटवार

निराशाजनक प्रदर्शन पर टिप्पणी
लोकसभा चुनाव में भाजपा के निराशाजनक प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए चौधरी ने कहा, “बिहार के लोगों ने हमें इस लोकसभा चुनाव में 75 प्रतिशत अंक (12 सीटें) दिए हैं। हम इस बात पर विचार करेंगे कि जिन निर्वाचन क्षेत्रों में हम हारे, वहां क्या गलत हुआ।”

यह भी पढ़ें- Delhi Assembly Polls: इंडी गठबंधन में पहली टूट? दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर AAP के गोपाल राय ने कही यह बात

बिहार लोकसभा चुनाव परिणाम 2024
40 लोकसभा सीटों में से जेडी(यू) और बीजेपी ने 12-12 सीटें जीतीं, जबकि एलजेपी (रामविलास) ने पांच और हम ने एक सीट जीती। इंडी ब्लॉक में आरजेडी ने चार सीटें, कांग्रेस ने तीन और सीपीआई (एमएल) लिबरेशन ने दो सीटें जीतीं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.