बिहार: चिराग के चाचा को लगेगी चपत, सांसदों को लगा नीतीश का तीर और लालटेन की रोशनी

राज्य में छोटे दलों के नेताओं की कूदफांद सदा ही लगी रहती है। जदयू और भाजपा शासनकाल के बीच सत्ता के साथी रहे जीतनराम मांझी भी नीतीश के पाला बदलते ही उनके साथ महागठबंधन में शामिल हो गए। अब तो लोकजनशक्ति पार्टी को लेकर बड़ी सूचनाएं आ रही हैं।

110

राज्य में सत्ता परिवर्तन तो हो गया, परंतु राजनीतिक वातावरण अब भी गर्म ही है। जनता दल युनाइटेड और राष्ट्रीय जनता दल के बीच मंत्रालयों को लेकर माथापच्ची चल रही है। लेकिन इस बीच एनडीए खेमें में नीतीश कुमार का एक तीर काम कर गया है। जिससे तीन सांसदों के शीघ्र ही महागठबंधन में सम्मिलित होने की सूचना है। इन तीनों सांसदों के दल बदल से चिराग के चाचा को सबसे बड़ी चपत लगेगी।

दल बदलुओं पर रखा विश्वास
रामविलास पासवान के निधन के पश्चात चिराग पासवान और और चाचा पशुपतिनाथ पारस के बीच विद्रोह हो गया। इसमें लोकसभा में लोकजनशक्ति पार्टी के सभी सांसदों ने पशुपतिनाथ पारस का साथ दिया। विधानसभा चुनावों में एक सीट जीतकर चिराग की रही सही शक्ति भी क्षीण हो गई। जो विधायक जीता था, उसने बाद में नीतीश का हाथ थाम लिया। चिराग को बेपटरी करनेवाले चाचा पशुपतिनाथ पारस को बेपटरी करने का चक्रव्यूह रच दिया गया है। जिसमें उनके तीन सांसद साथ छोड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें – अबकी बार गद्दारों पर प्रहार, बिट्टा की बीवी और सलाहुद्दीन के बेटे की गई सरकारी नौकरी

आरजेडी और जेडीयू का देंगे साथ
एक शीर्ष समाचार चैनल के अनुसार लोक जनशक्ति पार्टी के नेता पशुपतिनाथ पारस ने बिहार के बदले राजनीतिक समीकरण में घोषित किया है कि, वे नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) के साथ रहेंगे। परंतु, उनके तीन विधायक जल्द ही जदयू और आरजेडी का साथ दे सकते हैं। सूत्रों के अनुसार इसमें खगड़िया के सांसद महबूब अली कैसर आरजेडी में जा सकते हैं, वहीं वैशाली से सांसद वीणा देवी, नवादा से चंदन सिंह जेडीयू में सम्मिलित हो सकते हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.