Lok Sabha Elections: जमानत पर बाहर आए अरविंद केजरीवाल की राह नहीं आसान, जानें क्या हैं चुनौतियां

अब सवाल उठता है कि आखिर आम आदमी पार्टी में चल क्या रहा है?

356

Lok Sabha Elections: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के सीएम आवास पर स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) की पिटाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने मान लिया है की स्वाति मालीवाल के साथ केजरीवाल के चहेते विभव कुमार ने पिटाई की है। केजरीवाल पर यह कोई पहला मामला नहीं इससे पहले दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव की पिटाई भी केजरीवाल के सीएम आवास पर हुई थी।

आम आदमी पार्टी में चल क्या रहा है?
अब सवाल उठता है कि आखिर आम आदमी पार्टी में चल क्या रहा है? क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कुछ और निकटवर्ती लोक पार्टी से मुख्य मुड़ चुके हैं? आखिर स्वाति मालीवाल, अरविंद केजरीवाल जैसे हाईली क्वालिफाइड लोगों के बीच यह मारपीट की मोहब्बत क्यों आई? क्या आम चुनाव के मौके पर केजरीवाल पर लगेगी आप आम आदमी पार्टी के लिए खतरा के संकेत हैं।

यह भी पढ़ें- Swati Maliwal Assault: AAP ने मानी गलती, स्वाति मालीवाल मामले में संजय का बड़ा बयान

केजरीवाल के खास विभव कुमार का विवादों से नाता
केजरीवाल और विभव कुमार का रिश्ता क्या कहलाता है? इसमें कोई दो राय नहीं है कि अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार उनके बहुत खास है विभव कुमार मुख्यमंत्री केजरीवाल के कितने खास हैं यह इस बात से समझ सकते हैं कि जेल जाने के बाद केजरीवाल ने जेल प्रशासन को मुलाकातियों की जो सूची दी थी उसमें केजरीवाल की पत्नी ,बच्चे, मां-बाप के अलावा संदीप पाठक और विभव कुमार शामिल थे।

यह भी पढ़ें- Kailash Parvat: कैलाश पर्वत तक जाने के लिए जानें सबसे आसान रास्ता

जल बोर्ड के फ्लैट आवंटित में शिकायत
माना जाता है कि अरविंद केजरीवाल की हर बात के वो राजदार हैं ।उनके खिलाफ ईडी की‌ जांच चल रही । विजिलेंस को भी दिल्ली जल बोर्ड में किसी पद पर ना होते हुए भी विभव कुमार को जल बोर्ड का फ्लैट आवंटित करने की शिकायत को सही पाया गया है ।2017 में उनसे टैंकर घोटाले के मामले में पूछताछ हुई थी विभव कुमार को 2007 के इस मामले में इसी साल 10 अप्रैल को बर्खास्त किया गया है। उन पर सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगा था। शराब घोटाले में भी ईडी कई बार विभव कुमार से पूछताछ कर चुकी है ।अब जबकि स्वाति मालीवाल ने गंभीर आरोप लगाया तो जाहिर है की बहुत से गड़े मुर्दे उखाड़े जाएंगे।

यह भी पढ़ें- ITO Fire: दिल्ली के आईटीओ बिल्डिंग में लगी भीषण, एक की मौत

क्या टूट जाएगी आम आदमी पार्टी
आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहां है कि स्वाति मालीवाल के साथ बहुत निंदनीय घटना घटित हुई है। सांसद संजय सिंह बोले कल सुबह अरविंद केजरीवाल जी से मिलने स्वाति मालीवाल उनके आवास पर पहुंची थी ड्राइंग रूम में केजरीवाल का इंतजार करी थी इस बीच विभव कुमार वहां पहुंचे और उनके साथ अभद्रता और बदतमीजी की। संजय सिंह ने कहा है मुख्यमंत्री इस पर कड़ी कार्रवाई करेंगे। लेकिन जिस तरह से स्वाति मालीवाल के साथ ही घटना हुई है इस कारण आम आदमी पार्टी दो फाड हो सकती है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.