Lok Sabha Elections 2024: क्रिकेट में धोनी की तरह, राजनीति में राहुल गांधी ‘सर्वश्रेष्ठ फिनिशर’: राजनाथ सिंह

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, राजनाथ सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस का भ्रष्टाचार के साथ "अटूट" रिश्ता है।

95

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय रक्षा मंत्री (Union Defense Minister) राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने 6 अप्रैल (शनिवार) को कांग्रेस नेता (congress leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भारतीय राजनीति (indian politics) का ‘सर्वश्रेष्ठ फिनिशर’ (best finisher) कहा, जिसकी सीधी तुलना क्रिकेट में एमएस धोनी के ‘सर्वश्रेष्ठ फिनिशर’ से की गई। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, राजनाथ सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस का भ्रष्टाचार के साथ “अटूट” रिश्ता है।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, “मुझे कभी-कभी आश्चर्य होता है कि ऐसा क्यों हो रहा है, और मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचता हूं। क्रिकेट में सबसे अच्छा फिनिशर कौन है? (भीड़ के कहने के बाद) धोनी। अगर कोई मुझसे पूछता है कि भारतीय राजनीति में सबसे अच्छा फिनिशर कौन है, मैं कहूंगा कि यह राहुल गांधी हैं यही कारण है कि कई नेताओं ने कांग्रेस छोड़ दी है।”

यह भी पढ़ें- IPL 2024: जोस बटलर के के शानदार शतक ने दिलाई राजस्थान को जीत, विराट कोहली ने भी बनाए 113 रन

तीन छोटे राज्यों में सीमित कांग्रेस
उन्होंने कहा, “कांग्रेस और भ्रष्टाचार का गहरा संबंध है। ज्यादातर कांग्रेस सरकारों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में किसी भी मंत्री के खिलाफ ऐसे कोई आरोप नहीं लगे।” भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि एक समय कांग्रेस भारतीय राजनीतिक क्षेत्र में हावी थी, लेकिन अब वह देश के केवल दो या तीन छोटे राज्यों पर शासन कर रही है। इससे पहले की एक रैली में राजनाथ सिंह ने कहा था कि राहुल गांधी तब तक नहीं रुकेंगे जब तक वह कांग्रेस को ‘खत्म’ नहीं कर देते।

यह भी पढ़ें- NIA अधिकारियों पर हमला मामले में ममता के बयान पर भाजपा के साथ कांग्रेस ! जानिये, क्या कहा

एक-राष्ट्र, एक-चुनाव
उन्होंने ‘एक-राष्ट्र, एक-चुनाव’ के प्रस्ताव का भी पूरा समर्थन किया और दावा किया कि इससे देश का समय और संसाधन बचेगा। प्रस्तावित कानून पर कांग्रेस के दावे को खारिज करते हुए, राजनाथ सिंह ने कहा कि एक साथ चुनाव केवल भारतीय लोकतंत्र को मजबूत करेंगे, उन्होंने कहा कि चुनाव पांच साल में दो बार होने चाहिए, एक बार स्थानीय निकायों के लिए और एक बार विधानसभाओं और लोकसभा के लिए। भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूत करने पर सरकार के जोर पर प्रकाश डालते हुए, रक्षा मंत्री ने कहा कि कुछ बड़ी वित्तीय कंपनियां भविष्यवाणी कर रही हैं कि भारत 2027 तक दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में होगा, और पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने पहले ही देश को शीर्ष पर पहुंचने में मदद की है। दस साल पहले 11वें स्थान से शीर्ष पांच।

यह भी पढ़ें- Italian culture: मल्लिकार्जुन खड़गे की जम्मू-कश्मीर टिप्पणी पर अमित शाह ने साधा निशाना

भारत सीमा पार जाकर भी कार्रवाई की
राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि भारत 2045 तक महाशक्ति बन जाएगा। उन्होंने कहा, सत्ता में रहते हुए कांग्रेस ने कई वादे किए और अगर वे आंशिक रूप से भी पूरे हुए होते तो भारत बहुत पहले ही एक शक्तिशाली देश बन गया होता। दूसरी ओर, भाजपा ने दस वर्षों में अपने सभी वादे पूरे किए, सिंह ने कहा।उन्होंने जोर देकर कहा कि तुष्टिकरण के लिए राजनीति नहीं की जानी चाहिए और भाजपा राष्ट्र निर्माण के लिए राजनीति कर रही है। यूपीए शासन के दौरान हुए आतंकी हमलों पर बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ अच्छे रिश्ते चाहता है लेकिन अगर उकसाया गया तो जरूरत पड़ने पर भारत सीमा पार जाकर भी कार्रवाई कर सकता है। उन्होंने कहा कि देश पिछले दस वर्षों में यह साबित कर चुका है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.