कुलदीप बिश्नोई ने दिया विधायक पद से इस्तीफा, भाजपा में शामिल होने को लेकर कही ये बात

कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे तथा भाजपा में उनके शामिल होने को लेकर पिछले कई दिनों से अटकलों का दौर चल रहा था। अब उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है।

93

आदमपुर से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कुलदीप बिश्नोई 3 अगस्त को चंडीगढ़ स्थित विधानसभा पहुंचे और स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता से मुलाकात करके उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा। कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे के बाद यह साफ हो गया है कि अब आदमपुर में फिर से उपचुनाव होगा। बिश्नोई के इस्तीफे के बाद हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या कम होकर 30 रह गई है।

कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे तथा भाजपा में उनके शामिल होने को लेकर पिछले कई दिनों से अटकलों का दौर चल रहा था। कुलदीप बिश्नोई ने पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सोनाली फोगाट को हराया था। कुलदीप बिश्नोई अपनी पत्नी एवं पूर्व विधायक रेणुका बिश्नोई के साथ 3 अगस्त को दोपहर 12 बजे हरियाणा विधानसभा सचिवालय पहुंचे और स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस अवसर पर डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें – झारखंडः इन ट्रेनों के रूट में परिवर्तन, ये है कारण

विधानसभा द्वारा फैसला
स्पीकर को इस्तीफा सौंपने के बाद कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि कांग्रेस 7 पूर्व विधायक भी कांग्रेस छोड़ने के लिए तैयार हैं। उनकी सूची मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सौंपी जाएगी। सीएम जब चाहेंगे, तब वे भाजपा में शामिल हो जाएंगे। कुलदीप बिश्नोई ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यप्रणाली की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह 4 अगस्त को भाजपा में शामिल हो जाएंगे। इस अवसर पर स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई का इस्तीफा मिल गया है। जल्द ही कानूनी राय के बाद इस बारे में विधानसभा द्वारा फैसला लिया जाएगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.