Prime Minister मोदी का दो दिवसीय काशी दौरा, जानिये स्वागत की कैसी है तैयारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के लिए लगभग 25 मिनट तक मौजूदगी रहेगी। मंदिर न्यास के अध्यक्ष प्रोफेसर नागेंद्र पांडेय की अगुवाई में अन्य पदाधिकारी धाम में प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे।

124

Prime Minister नरेन्द्र मोदी(Narendra Modi) वाराणसी लोकसभा क्षेत्र(Varanasi Lok Sabha constituency) से तीसरी बार प्रत्याशी (Third time candidate) बनाए जाने के बाद 9 मार्च को शाम पहली बार अपनी काशी आ रहे हैं। दो दिवसीय दौरे(Two day tour) पर प्राचीन नगरी में आ रहे प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए भाजपा काशी क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ताओं(workers with officials) ने पूरी तैयारी की है।

सीएम योगी के साथ अन्य नेता करंगे स्वागत
बाबतपुर एयरपोर्ट पर खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, प्रदेश भाजपा के महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह, जनपद प्रभारी व कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह और अन्य मंत्री उनकी अगवानी करेंगे।

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर तक रोड शो का आयोजन
एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री श्री काशी विश्वनाथ मंदिर तक रोड शो(Road show till Shri Kashi Vishwanath Temple) करते हुए पहुंचेंगे। भाजपा काशी क्षेत्र अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल के अनुसार काशी के 44वें दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए कुल 38 स्वागत प्वाइंट बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री के एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही तीन स्थानों पर ढोल, नगाड़े बजेंगे। साथ ही गुलाब की पंखुड़ियां बरसाकर स्वागत किया जाएगा। हर स्थान पर पार्टी के विधायक व कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ों के साथ पुष्प वर्षा कर प्रधानमंत्री का अभिनंदन करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री का काफिला बाबतपुर एयरपोर्ट से गिलट बाजार चौराहा, भोजूबीर, सर्किट हाउस, पुलिस लाइन, हुकुलगंज तिराहा, चौकाघाट, जगतगंज, लहुराबीर, मैदागिन होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेगी। फिर उसी मार्ग से चौकाघाट आएगी। चौकाघाट फ्लाईओवर से पीएम का काफिला लहरतारा, मंडुवाडीह व ककरमत्ता होते हुए बरेका परिसर जाएगा।

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में 25 मिनट तक पीएम का ठहराव
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के लिए लगभग 25 मिनट तक मौजूदगी रहेगी। मंदिर न्यास के अध्यक्ष प्रोफेसर नागेंद्र पांडेय की अगुवाई में अन्य पदाधिकारी धाम में प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। मंदिर के पुजारी वैदिक मंत्रोच्चार के बीच षोडशोपचार विधि से पूजन अर्चन कराएंगे। प्रधानमंत्री फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि के सिद्ध योग में काशीपुराधिपति का अभिषेक कर लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत की कामना करेंगे।

Death Threats: एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े की पत्नी को मिली जान से मारने की धमकी, जानें पूरा प्रकरण

अभेद सुरक्षा
वाराणसी शहर में लगभग 15 घंटे के ठहराव में प्रधानमंत्री सुरक्षा के अभेद किलेबंदी में रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के आने-जाने वाले मार्ग, श्री काशी विश्वनाथ मंदिर, बरेका में चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात है। सुरक्षा की कमान एसपीजी के अफसरों ने खुद संभाली है। बरेका के अतिथिगृह में रात्रि विश्राम के बाद प्रधानमंत्री रविवार पूर्वाह्न 10:45 बजे बरेका हेलीपैड से आजमगढ़ रवाना होंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.