यूपीः योगी सरकार में इन्हें मिल सकता है मंत्री पद!

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी में सरकार और संगठन दोनों में बड़े बदलाव किए जाने की संभावना है।

कांग्रेस में गुम हो गए जितिन प्रसाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद सुर्खियों में हैं। पिछले कई दिनों से उनके बारे में चर्चा चरम पर है। पार्टी में रहते उनकी खैर खबर तक नहीं लेने वाली कांग्रेस के नेता जहां उनकी आलोचना करते नहीं थक रहे हैं, वहीं भाजपा के शीर्ष नेता भी उनके आने से पार्टी की ताकत बढ़ने की बात कर रहे हैं। अब तक उनके पार्टी में शामिल होने के बाद भाजपा की ब्राह्मणों में पैठ बढ़ने की चर्चा चल रही थी, लेकिन अब उनके मंत्री बनाकर उनका कद और बढ़ाने की भी संभावना है। प्रसाद के साथ ही पूर्व आईएएस और हाल ही में एमएलसी बने एके शर्मा को भी योगी सकार में मंत्री पद मिल सकता है।

दिल्ली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह जैसे पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात के बीच यह चर्चा तेज हो गई है।

ये हैं कारण
बता दें कि यूपी में जुलाई में छह विधान परिषद सदस्यों की सीटें रिक्त हो रही हैं। ऐसे में जितिन प्रसाद को भी मंत्री बनाए जाने की बात कही जा रही है। इस अनुमान को बल मिलने के पीछे एक कारण यह भी है कि भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी के शीर्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ जैसे नेताओं ने कहा है कि इससे उत्तर प्रदेश में पार्टी और मजबूत होगी। इनके साथ ही रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में जितिन प्रसाद के योगदान के बारे में बताते हुए उनकी प्रशंसा की है।

ये भी पढ़ेंः सिखों के साथ इस्लामी खेल, ‘एसएफजे’ का पन्नू भी पाकिस्तानी प्यादा

सीएम से मुलाकात के बाद चर्चा
बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार पर ब्राह्मणों की उपेक्षा का आरोप लगता रहा है। इस स्थिति में जितिन प्रसाद जैसै ब्राह्मण नेता के पार्टी में शामिल होने पर इस समाज में भाजपा की पैठ मजबूत हो सकती है। योगी सरकार में उनके मंत्री बनाए जाने की संभावान इसलिए भी बढ़ गई है कि जितिन प्रसाद ने खुद सीएम योगी से मुलाकात और चर्चा की एक तस्वीर ट्वीट की है। 10 जून को दिल्ली में प्रसाद ने योगी से मुलाकात की थी। उन्होंने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्रः पवार ने लगाया सरकार को लेकर अटकलों पर पूर्ण विराम!

एके शर्मा का भी लग सकता है नंबर
जितिन प्रसाद के साथ ही पूर्व आईएएस और हाल ही में एमएलसी बने एके शर्मा को भी योगी सकार में मंत्री पद मिल सकता है। पिछले दिनों उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा गरम थी। अरविंद कुमार शर्मा मूल निवाली उत्तर प्रदेश के हैं लेकिन वे आईएएस गुजरात काडर के हैं। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफी करीबी माने जाते हैं गुजरात ही नहीं दिल्ली में भी शर्मा पीएम के साथ रहे। जनवरी में उन्होंने नौकरी से वीआरएस ले लिया था। उसके बाद शर्मा को यूपी विधान परिषद का सदस्य बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here