JDU Party: सीएम नीतीश की अध्यक्षता में आज जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, लिए जा सकते हैं कई बड़े फैसले

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज सुबह 11:30 बजे दिल्ली में जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी।

91

जनता दल (यूनाइटेड) (Janata Dal (United)) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (National Executive) की बैठक शनिवार (29 जून) को दिल्ली (Delhi) में होने जा रही है। इस बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) करेंगे। बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का दिल्ली पहुंचना जारी है। जेडीयू नेताओं के अनुसार, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के नतीजों की समीक्षा और भविष्य की राजनीतिक रूपरेखा तय करने के लिए यह बैठक बुलाई गई है। चर्चा है कि इस बैठक में जेडीयू को नया अध्यक्ष मिल सकता है। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि सरकारी व्यस्तताओं (Government Engagements) के कारण नीतीश कुमार पार्टी पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। ऐसे में वह नया अध्यक्ष चुन सकते हैं।

पार्टी के सभी केंद्रीय मंत्री, बिहार सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक और प्रदेश अध्यक्ष समेत कार्यकारिणी के 100 से ज्यादा सदस्य भी दिल्ली पहुंच चुके हैं। बैठक की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

यह भी पढ़ें- Samruddhi Mahamarg Accident: समृद्धि महामार्ग पर भीषण हादसा, 6 लोगों की मौत; कई घायल

नीतीश कुमार ले सकते हैं बड़े फैसले
सीएम नीतीश कुमार आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी के नेताओं से बात करेंगे। इस दौरान वह कई बड़े फैसले ले सकते हैं। बैठक के बाद कुछ बदलावों की घोषणा भी की जा सकती है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार एक बार फिर चौंका सकते हैं।

बिहार की राजनीति पर हो सकती है चर्चा
तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली गए सीएम नीतीश कुमार विधानसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग को लेकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से भी मुलाकात कर सकते हैं। सूत्रों की मानें तो जेडीयू इस बार भाजपा के बराबर सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती है।

बता दें कि भाजपा से गठबंधन के बाद जेडीयू की यह पहली बैठक है। इससे पहले दिसंबर 2023 में जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक हुई थी। उस वक्त नीतीश कुमार ने ललन सिंह को अध्यक्ष पद से हटाकर पार्टी की कमान अपने हाथों में ले ली थी। इसके साथ ही बिहार की सरकार बदल गई थी। उस बैठक में नीतीश कुमार ने महागठबंधन छोड़कर एनडीए में वापसी का फैसला लिया था। इस मामले को लेकर सियासी पारा भी चढ़ा हुआ है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.