Israel-Palestine War: कांग्रेस ने किया फिलिस्तीन का समर्थन, युद्धविराम का आह्वान

कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के दौरान पारित एक प्रस्ताव में संघर्ष पर दुख व्यक्त किया गया और युद्धविराम का आह्वान किया गया।

305

फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास द्वारा इजराइल के लोगों पर हमलों की निंदा करने के एक दिन बाद, कांग्रेस ने 9 अक्टूबर को फिलिस्तीनियों का समर्थन किया।

कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के दौरान पारित एक प्रस्ताव में संघर्ष पर दुख व्यक्त किया गया और युद्धविराम का आह्वान किया गया। प्रस्ताव में फिलिस्तीनी लोगों के अधिकारों का समर्थन किया गया। 7 अक्टूबर से अब तक हमास और इजरायली रक्षा बलों के बीच लड़ाई में कुल मिलाकर लगभग 1,200 लोग मारे गए हैं।

बातचीत पर जोर
कांग्रेस पार्टी के एक आधिकारिक बयान में इजराइल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष को सुलझाने के लिए “बातचीत और बातचीत” की प्रक्रिया पर जोर दिया गया। प्रस्ताव में कहा गया है, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का हमेशा मानना रहा है कि आत्म-सम्मान, समानता और सम्मान के जीवन के लिए फिलिस्तीनी लोगों की वैध आकांक्षाएं केवल बातचीत और बातचीत की प्रक्रिया के माध्यम से पूरी होनी चाहिए, जबकि इजरायली लोगों के वैध राष्ट्रीय सुरक्षा हितों को सुनिश्चित करना चाहिए। किसी भी प्रकार की हिंसा कभी भी समाधान नहीं देती है और इसे रोकना चाहिए।”

Madhya Pradesh elections: भाजपा ने जारी की 57 उम्मीदवारों की चौथी सूची! जानिये, सीएम चव्हाण किस सीट से लड़ेंगे

गाजा पट्टी पर नियंत्रण का दावा
इजराइल की सेना ने 9 अक्टूबर को घोषणा की कि उसने हमास के लड़ाकों को खदेड़ने के लिए भीषण लड़ाई के तीसरे दिन गाजा पट्टी के पास दक्षिणी इलाकों पर नियंत्रण हासिल कर लिया है। हमास द्वारा अचानक किए गए हमले से हैरान देश की तुलना 9/11 से की गई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.