Israel-Hamas war: गाजा को इजराइल ने चारों तरफ से घेरा, सुरक्षा को लेकर स्पष्ट किया प्लान

अब एक भी हमास आतंकवादी (hamas terrorists) गाजा छोड़कर भाग नहीं सकता। इस बीच इजराइल की सेना ने रातभर दक्षिण इजराइल के खान यूनिस में हमास के ठिकानों को निशाना बनाकर तहस-नहस कर दिया।

1138

Israel-Hamas war: फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास और इजराइल के बीच गाजा में छिड़ा घमासान युद्ध के 33वें दिन आज सुबह निर्णायक मोड़ पर पहुंच गया। इजराइली सुरक्षाबल (israeli security forces) ‘गाजा शहर के केंद्र’ तक पहुंच गए। साथ ही साथ इजराइल की थल सेना ने गाजा शहर को चारों ओर से बंद कर दिया। वायु सेना हवाई निगरानी कर रही है। अब एक भी हमास आतंकवादी (hamas terrorists) गाजा छोड़कर भाग नहीं सकता। इस बीच इजराइल की सेना ने रातभर दक्षिण इजराइल के खान यूनिस में हमास के ठिकानों को निशाना बनाकर तहस-नहस कर दिया। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई है।

गाजा में अब तक 10,022 लोगों की मौत
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हमास के सात अक्टूबर को बेवजह शुरू किए गए आक्रमण के बाद से इजराइल के साथ लड़ाई में अब तक गाजा में 10,022 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा 32,000 लोग घायल हुए हैं। इस युद्ध में इजराइल को भी नुकसान हुआ है। अब तक उसके 1,538 लोग हताहत हुए हैं। साथ ही घायलों की संख्या 5,431 है। गाजा के मौजूदा हालात पर व्हाइट हाउस ने हैरानी जताई है। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने कहा है कि ‘इजराइली सेना का दोबारा कब्जा करना सही बात नहीं है।’

गाजा पट्टी की सुरक्षा जिम्मेदारी लेगा इजराइल
इजराइल के रक्षामंत्री योव गैलेंट ने कहा कि हमारी सेना गाजा शहर के केंद्र तक पहुंच गई है और शिकंजा कस रही है। एन्क्लेव पर लगातार बम बरसाए जा रहे हैं। उधर, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फिलिस्तीनी क्षेत्र के भविष्य के लिए अपनी सरकार की योजनाओं पर पहली सीधी टिप्पणी में सोमवार को कहा है कि इजराइल लड़ाई खत्म होने के बाद अनिश्चितकाल के लिए गाजा पट्टी की सुरक्षा जिम्मेदारी लेगा।

यह भी पढ़ें – Maharashtra: 180 करोड़ के ड्रग मामले में मुख्य आरोपी नालासोपारा से गिरफ्तार, डीआरआई को ऐसे मिली सफलता

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.